Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleकभी खाया है कीवी-ड्रेगनफ्रूट फ्लेवर का गोलगप्‍पा? मह‍िला ने बनाईं 52 तरह...

कभी खाया है कीवी-ड्रेगनफ्रूट फ्लेवर का गोलगप्‍पा? मह‍िला ने बनाईं 52 तरह की पानीपुरी, फूड साइंट‍िस्‍ट ने बनाया वर्ल्‍ड र‍िकॉर्ड


Mumbai’s Chef Neha Shah creats over 51 types of Golgappa water: गोलगप्‍पा, पानीपुरी, पुचका, पानी बताशे, ट‍िक‍िया… और न जाने क्‍या-क्‍या. नाम भले ही कुछ भी रख लें लेकिन ये एक ऐसी डिश है कि इसका नाम सुनते ही इसका स्‍वाद आपके मुंह में आ जाता है. गोलगप्‍पे क‍िसे नहीं पसंद, लेकिन इसका असली स्‍वाद होता है इसके पानी में. आपने अपने शहर, गली या मोहल्‍ले में 5-6 तरह का गोलगप्‍पे का पानी देखा होगा. लेकिन मुंबई की एक मह‍िला ने कमाल कर द‍िया है. मुंबई की फूड साइंटिस्ट और शेफ नेहा दीपक शाह, ने 52 तरह का गोलगप्‍पे का पानी तैयार क‍िया है. इनका ये कारनाम इतना मजेदार है कि इन्‍होंने वर्ल्‍ड र‍िकॉर्ड बना द‍िया है.

शेफ नेहा दीपक शाह ने कुकरी टैलेंट शो ‘मास्टरशेफ’ के सीजन 4 में हि‍स्‍सा ल‍िया था और वह इस शो में उपविजेता रही थीं. अब उन्होंने पानी पूरी के 52 अद्भुत स्वाद पेश करके गैस्ट्रोनॉमिक दुनिया को हैरान कर द‍िया है. शेफ नेहा के इस कारनामे को जल्‍द ही ह‍िस्‍ट्रीटीवी 18 के शो ‘OMG! ये मेरा इंडिया’ में द‍िखाया जाएगा. शो के इस एपिसोड में नेहा ये बताते हुए नजर आएंगी कि आखिर उन्‍हें अलग-अलग स्वादों वाली शानदार पानी पूरी बनाने का विचार कैसे आया. ये एपिसोड 18 मार्च को रात 8 बजे हिस्ट्रीटीवी18 पर प्रसारित होगा.

नेहा शाह का ये कारनामा वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना चुका है.

1 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर्स वाली सोशल मीडिया सेंसेशन नेहा को उनके आविष्कारी व्यंजनों और विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में नए फ्लेवर्स की शुरूआत के लिए जाना जाता है. यहां तक कि गूगल ने शेफ नेहा दीपक शाह को पानीपूरी का एक विशेष डूडल बनाकर सम्मानित भी किया.

इस शो को एक्‍टर कृष्‍णा अभ‍िषेक होस्‍ट कर रहे हैं. शो के अब तक 9 सीजन आ चुके हैं और ये 10वां सीजन भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है. शो में ऐसे व्यक्तियों की दिलचस्प कहानियां द‍िखाई जाती हैं, जिन्होंने अपनी अनोखी प्रतिभा, सामाजिक प्रभावी पहल, प्रौद्योगिकी, नवाचार, रिकॉर्ड तोड़ कारनामों, अनोखी रुचियों और दिलचस्पी के साथ समाज में नई लहर पैदा की है.

Tags: Food, Food Recipe, OMG, OMG News



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments