Sunday, October 6, 2024
Google search engine
HomeHealthकमाल का है यह जूस, 20 से अधिक प्रकार की सब्जियों और...

कमाल का है यह जूस, 20 से अधिक प्रकार की सब्जियों और फलों से होता है तैयार, सेहत के लिए वरदान


सौरव पाल/मथुरा: ठंड के समय में लोग अपनी सेहत का ख़्याल रखने के लिये तमाम तरह की चीजों का सेवन करते हैं, जिससे वह स्वस्थ रह सके. सर्दियों का सीजन आते ही लोगों के बीच वेजेटेबल जूस की डिमांड ज्यादा होती है. लोग अपने सेहत को अच्छा रखने हेतु उपयुक्त मात्रा में जरूरी विटामिन और मिनरल्स की पूर्ति करते हैं. मथुरा में एक दुकान पर लोगों की सेहत का ख़्याल रखने के लिए वेजेटेबल जूस में करीब 20 से ज़्यादा सब्जियां और फल डाले जाते हैं.यह दुकान शुद्ध जूस पिलाने के लिए जानी जाती है.

मथुरा के महोली रोड पर शाहजान 8 साल से अपनी दुकान चला रहे हैं. शाहजान की दुकान पर कमाल का जूस मिलता है, क्योंकि वो अपने जूस में एक नहीं दो नहीं बल्कि 20 से भी ज्यादा चीजें डालते हैं. जिसमें गाजर, चुकन्दर, आंवला, पालक, लौकी, करेला, अदरक, खीरा, स्टार फ्रूट,टमाटर, धनिया समेत और भी बहुत कुछ मिलाया जाता है. यही कारण है कि लोग यहां चाव से जूस पीने आते हैं. दुकान पर कुछ फिक्स ग्राहक हैं. जो रोजाना यहां आकर जूस पीया करते हैं. रोजाना करीब 250 ग्लास जूस बिक जाते हैं.

सब्जियों के जूस के लिए फेमस है ये दुकान

यहां ताज़ी सब्जियों का जूस पिलाया जाता है. शुद्धता का खासा ख्याल रखा जाता है. जूस तैयार करने की विधि को लेकर उन्होंने बताया कि सबसे पहले फ्रूट को धो कर अच्छे से उसका छिलका हटाया जाता है. फिर जूसर को पानी से धोकर फल का जूस निकाला जाता है. जूस में जरा भी पानी न जाए. इस बात का खास ख्याल रखा जाता है. इनके पास सबसे छोटा ग्लास 30 रुपये में आपको मिल जाएगा और सबसे बड़ा ग्लास सिर्फ 50 रुपये में. इसके अलावा भी आप इनकी दुकान से और भी अलग-अलग तरह के जूस पी सकते है.

Tags: Health benefit, Hindi news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments