Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetकरोड़ों यूजर्स की मौज, आ गया Android 15; इतने सारे फोन में...

करोड़ों यूजर्स की मौज, आ गया Android 15; इतने सारे फोन में मिलेगा सपोर्ट


Android यूजर्स के लिए गुड न्यूज है। Google ने Android 15 का पहला डेवलपर प्रिव्यू वर्जन रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें मामूली प्राइवेसी इम्प्रूवमेंट और नए फीचर्स शामिल हैं। चूंकि यह विशेष रूप से डेवलपर्स के लिए डिजाइन किया गया है, इसलिए यह डेली ड्राइविंग के लिए सही नहीं होगा, इसलिए यदि आप इसे अपने पिक्सेल डिवाइस पर आजमाना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार करना आपके लिए बेहतर होगा। गूगल ने घोषणा की कि वे मार्च और अप्रैल के बीच पब्लिक बीटा वर्जन जारी कर सकते हैं।

Android 15 में क्या नया मिलेगा?

एंड्रॉयड 15 आपको विज्ञापनों पर ज्यादा कंट्रोल रखने की अनुमति देगा। सेटिंग्स में “प्राइवेसी और सिक्योरिटी” सेक्शन के अंदर “Ads” नाम का एक नया मेनू जोड़ा गया है, जहां आप चेक कर सकते हैं कि विज्ञापन दिखाने के लिए कौन से ऐप्स आपके फोन पर आपकी एक्टिविटी को ट्रैक कर रहे हैं।

कुछ ऐप्स आपके फोन पर आपकी एक्टिविटी को ट्रैक करके पर्सनलाइज्ड विज्ञापन प्रदान करते हैं। Android 15 में FLEDGE API के साथ, अब आप ऐप्स को आपको ट्रैक करने से रोक सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके डिवाइस पर विज्ञापन पूरी तरह से हटा दिए जाएंगे, लेकिन यह सुनिश्चित करता है कि आपका डेटा चुने हुए थर्ड पार्टी के ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा।

2 करोड़ लोगों ने खरीद डाला Samsung का यह स्मार्टफोन, ऑफर में मिल रहा ₹11649 का

पार्शियल स्क्रीन रिकॉर्डिंग भी

एंड्रॉयड 15 में एक और नया फीचर, पार्शियल स्क्रीन रिकॉर्डिंग करने की क्षमता है। स्क्रीन रिकॉर्डिंग के दौरान पूरी स्क्रीन रिकॉर्ड करने या कास्ट करने के बजाय, अब आप ऐप का केवल एक स्पेसिफिक सेक्शन ही रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह उन यूजर्स के लिए उपयोगी हो सकता है, जो बार-बार अपने फोन की स्क्रीन रिकॉर्ड करते हैं या जिन्हें वीडियो कॉल के दौरान अपने फोन की स्क्रीन को कास्ट करना पड़ता है।

बेहतर कैमरा ऑप्टिमाइजेशन

एक और महत्वपूर्ण इम्प्रूवमेंट यह है कि गूगल फाइनली थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए बेहतर कैमरा ऑप्टिमाइजेशन पर काम कर रहा है। कम रोशनी वाले वातावरण में कैप्चर की गई तस्वीरों को अब रियल टाइम में प्रोसेस्ड किया जाएगा, जिससे आपको एक साथ ब्राइट प्रिव्यू मिलेगा, जैसा कि शटर बटन को टैप करने के बाद दिखाई देता है। थर्ड पार्टी ऐप्स भी बेहतर प्रिव्यू इमेज से लाभ उठा सकते हैं।

फिलहाल इन डिवाइस में मिलेगा Android 15 अपडेट

बुरी खबर यह है कि Android 15 डेवलपर प्रिव्यू वर्तमान में केवल Pixel 6 सीरीज और नए Pixels के लिए उपलब्ध है। इसका मतलब है कि Pixel 5 सीरीज के डिवाइसेस के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट आधिकारिक तौर पर खत्म हो गया है। Android 15 पिक्सेल 6a, पिक्सेल 6, पिक्सेल 6 प्रो, पिक्सेल 7a, पिक्सेल 7, पिक्सेल 7 प्रो, पिक्सेल 8, पिक्सेल 8 प्रो, पिक्सेल फोल्ड और पिक्सेल टैबलेट के लिए उपलब्ध होगा। अपने पिक्सेल के लिए Android 15 प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments