Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusinessकर्ज में डूबे अनिल अंबानी के लिए अहम दिन, दिवालिया कंपनी रिलायंस...

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी के लिए अहम दिन, दिवालिया कंपनी रिलायंस कैपिटल की किस्मत का होगा फैसला


नई दिल्ली: कर्ज में डूबी अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital)के लिए आज का दिन बेहद अहम है। आज यानी मंगलवार को रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के कर्जदाताओं की कमिटी यानी COC की अहम बैठक होने वाली है। कमिटी ऑफ क्रेडिटर्स इसोल्वेंसी रिजॉल्युशन प्रक्रिया के तहत होने वाली इस बैठक में कंपनी के अधिग्रहण के लिए हिंदुजा समूह (Hinduja group) और टॉरेंट ग्रुप(Torrent Group) की ओर से लगाई गई बोलियों पर विचार किया जाएगा।

आपको बता दें कि कर्ज में फंसी रिलायंस कैपिटल के लिए अहमदाबाद की टॉरेंट कंपनी ने 8640 करोड़ रुपये की बोली लगाई है। जबकि हिंदुजा ग्रुप ने इलके लिए 8110 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई है। कर्ज के बोझ से दबी इस कंपनी को बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की गई। कंपनी के कर्जदाताओं यानी सीओसी ने इसके लिए बेसिक प्राइस 6500 करोड़ रुपये लगाई थी। ऑनलाइन नीलामी का आयोजन किया गया, लेकिन बाद में हिंदुजा ग्रुप ने एक संशोधित कर्ज समाधान का प्रस्ताव भेजते हुए अपनी बोली को 9 हजार करोड़ करने की पेशकश की। इतना ही नहीं कंपनी ने समूची राशि नकद में देने की भी पेशकश की है।

आज की अहम बैठक में सीओसी इन दोनों कंपनियों की बोलियों पर चर्चा करेगी। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि आईबीसी कानून के तहत किसी गैर बैकिंग वित्तीय कंपनी के लिए इतने बड़े पैमाने पर लबोली लगाई गई है। कंपनी के बड़े कर्जदारों में एलआईसी (LIC), ईपीएफओ जैसे नाम शामिल है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments