Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalकर्नाटक- गृह मंत्री शाह का रोड शो, ‘परिवारवाद की राजनीति’ के लिए...

कर्नाटक- गृह मंत्री शाह का रोड शो, ‘परिवारवाद की राजनीति’ के लिए Congress और JD(S) पर साधा निशाना


कुंदगोल (कर्नाटक): कर्नाटक में इस साल मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के ‘विजय संकल्प अभियान’ के तहत शनिवार को यहां एक रोड शो में शामिल हुए. शाह ने विपक्षी दल कांग्रेस और जद (एस) पर निशाना साधते हुए उन पर परिवारवाद की राजनीति करने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाने के लिए लोगों से समर्थन मांगा. गृह मंत्री यहां बसवन्ना देवरा मठ से गली मरियम्मा मंदिर तक एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक निकाले गये रोड शो में विशेष रूप से सजाए गए खुले वाहन में सवार थे.

रोड शो में शाह के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, भाजपा के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा, पार्टी के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार भी थे. ‘‘मोदी मोदी’’ और ‘‘भारत माता की जय’’ के नारों के बीच विभिन्न स्थानों पर नेताओं को ले जा रहे वाहन पर लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाई. शाह ने रोड शो के बाद एक सभा को संबोधित किया. उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस और जद (एस) पर परिवारवाद की राजनीति करने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. 

ये भी पढ़ें- ‘भारत के सबसे बड़े डिप्लोमेट श्रीकृष्ण और हनुमान जी थे’, पुणे में बोले विदेश मंत्री जयशंकर

भाजपा सरकार के विभिन्न ‘‘जन-समर्थक’’ कार्यक्रमों को गिनाते हुए, उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस केवल गांधी परिवार की आरती करती है, और जद (एस) में दादा, बेटा, पोता, उनकी पत्नियां, पोते का बेटा हर कोई चुनाव लड़ना चाहता है. नौजवानों को बताना चाहिए कि क्या उस पार्टी में उनकी जगह है?’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केवल भाजपा में ही युवाओं का स्थान होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने वैश्विक स्तर पर देश के गौरव को बुलंदियों पर पहुंचाया है.

शाह ने कहा, ‘मोदी ने देश को आतंकवादियों से सुरक्षित करने के लिए काम किया है, मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है, साथ ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी किया है.’ उन्होंने लोगों से आगामी चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील की. गृह मंत्री ने ‘‘परिवारवादियों’’ और भ्रष्टाचार को हराने की भी अपील की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के रोड शो का उद्देश्य धारवाड़ जिले के कुंदगोल और इसके पड़ोसी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के पक्ष में जनता का समर्थन हासिल करना था.

Tags: Amit shah, Amit shah rally, Karnataka Assembly Elections



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments