Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalकर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, शेट्टर को दिया टिकट,...

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, शेट्टर को दिया टिकट, CM बोम्मई के खिलाफ मोहम्मद यूसुफ को उतारा


हाइलाइट्स

पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है
कांग्रेस 216 उम्मीदवार किए घोषित, 8 सीटों पर चल रहा मंथन
कर्नाटक की 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को है मतदान

नई दिल्ली. कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सात उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी कर दी है. इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर का नाम भी शामिल है. शेट्टर हाल में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, शेट्टर को हुबली धारवाड़ मध्य सीट से टिकट दिया गया है. वह इसी सीट से छह बार के विधायक हैं.

कांग्रेस ने जो चौथी सूची जारी की है उसमें मोहम्मद यूसुफ का भी नाम है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ शिगगांव सीट पर मोहम्मद यूसुफ सवानूर को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने चिकमगलूर से एच डी थमैया को उम्मीदवार बनाया है. वहां से भाजपा के वरिष्ठ नेता सी टी रवि मौजूदा विधायक हैं. कांग्रेस ने गत 15 अप्रैल को 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. इसमें कोलार विधानसभा क्षेत्र में कोथुर जी मंजूनाथ को उम्मीदवार बनाया गया था.

वरुणा सीट से सिद्धरमैया, अथानी से लक्ष्मण सावदी
उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस विधानसभा चुनाव में वरुणा सीट के साथ-साथ इस निर्वाचन क्षेत्र से भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. उनका नाम वरुणा विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया जा चुका है. हाल में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

दूसरी सूची मे थे 41 नाम
गत छह अप्रैल को जारी कांग्रेस की दूसरी सूची में उसके 41 उम्मीदवार और एक प्रत्याशी सर्वोदय कर्नाटक पार्टी का था. सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के दर्शन पुट्टनैया को मेलुकोट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गत 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी.

8 सीटों पर कांग्रेस कर रही है उम्मीदवारों पर मंथन
कांग्रेस अब तक कुल 216 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. अब उसे और 8 सीट पर उम्मीदवार घोषित करना शेष रह गया है. कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी.

Tags: Congress, Karnataka, Karnataka assembly election



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments