Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalकर्नाटक में कैबिनेट का गठन, डीके शिवकुमार को नहीं मिला ये अहम...

कर्नाटक में कैबिनेट का गठन, डीके शिवकुमार को नहीं मिला ये अहम मंत्रालय; पढ़ें 5 बड़ी खबरें


ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की कैबिनेट में पोर्टफोलियो का बंटवारा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिद्धारमैया के पास वित्त मंत्रालय रहेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष केसीआर से हैदराबाद में मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन मांगा।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को सरकार से तत्काल बातचीत की अपील की। अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स हर साल होने वाले चर्चित अवॉर्ड फंक्शन में से एक है। 23वां आईफा अवॉर्ड अबु धाबी में आयोजित किया जा रहा है। पढ़ें देश दुनिया की 5 बड़ी खबरें…

कर्नाटक सरकार में विभागों का बंटवारा; CM के पास फाइनेंस और परमेश्वर को होम; शिवकुमार को क्या मिला

कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की कैबिनेट में पोर्टफोलियो का बंटवारा हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिद्धारमैया के पास वित्त मंत्रालय रहेगा। डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को मेजर एंड मीडियम सिंचाई और बेंगलुरु सिटी डेवलपमेंट विभाग मिला है। एचके पाटिल कानून और संसदीय मामलों के मंत्री बने हैं। इनके अलावा, दिनेश गुंडू राव के पास स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, कृष्ण बेयरे गौड़ा के पास राजस्व (मुजरई को छोड़कर) विभाग होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर

इमरजेंसी से भी खराब हालात, अध्यादेश वापस ले केंद्र; केजरीवाल को मिला KCR का साथ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष केसीआर से हैदराबाद में मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन मांगा। बैठक के बाद केजरीवाल ने बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आम आदमी पार्टी का समर्थन करने का भरोसा दिया है। उनका कहना है कि वे दिल्ली के लोगों को न्याय दिलाने के लिए सरकार दिल्ली के साथ हैं। केद्र सरकार की ओर से पारित अध्यादेश देश के जनतंत्र और संविधान के खिलाफ है। इस मौके पर केसीआर ने भी केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला।

यहां पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान सरकार से बातचीत को गिड़गिड़ा रहे इमरान खान, क्या ‘लड़ने’ से पहले ही टेक दिए घुटने?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को सरकार से तत्काल बातचीत की अपील की। पाकिस्तान स्थित ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने बताया कि इमरान ने यह अपील तब की है जब पिछले कई दिनों से शहबाज सरकार और आर्मी इमरान व उनके समर्थकों के पीछे हमलावर है। कई दर्जनों पीटीआई के वरिष्ठ नेताओं ने सरकार के दबाव के बीच इमरान खान का साथ छोड़ दिया है, जबकि नौ मई को हुई हिंसक घटना के लिए बड़ी संख्या में पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले कई दिनों से इमरान खान पाकिस्तान सरकार पर जमकर निशाना साध रहे थे, लेकिन अब तुरंत बातचीत की मांग करने से सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या उन्होंने शहबाज सरकार और आर्मी के खिलाफ घुटने टेक दिए हैं?  

यहां पढ़ें पूरी खबर

IIFA 2023: ‘गंगूबाई’ और ‘भूल भुलैया 2’ का जलवा, इन फिल्मों ने जीते टेक्निकल अवॉर्ड्स 

अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स हर साल होने वाले चर्चित अवॉर्ड फंक्शन में से एक है। 23वां आईफा अवॉर्ड अबु धाबी में आयोजित किया जा रहा है। टेक्निकल कैटेगरी में अवॉर्ड का ऐलान शुक्रवार को किया गया। इनमें सिनेमैटोग्राफी, स्क्रीनप्ले और एडिटिंग कैटिगरी था। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘भूल भुलैया 2’ ने बाजी मारी जिन्होंने कई कैटिगरी में अवॉर्ड जीता। आईफा के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन शनिवार की रात को होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर

…तो फिर जसप्रीत बुमराह का भी विकल्प तलाशेगी मुंबई इंडियंस, मुख्य कोच ने बताई वजह

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने कहा कि प्रमुख गेंदबाजों के समय रहते फिट नहीं होने पर उनकी टीम विकल्प तलाशेगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर और झाय रिचर्डसन के इस सत्र में नहीं खेलने के बावजूद प्लेऑफ तक पहुंची। एलिमिनेटर मैच भी जीता, लेकिन उसे दूसरे क्वॉलिफायर में गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

यहां पढ़ें पूरी खबर



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments