Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalकर्नाटक में चुनाव से पहले सिद्दारमैया ने चला 'रिटायरमेंट' दांव, कहा- ये...

कर्नाटक में चुनाव से पहले सिद्दारमैया ने चला ‘रिटायरमेंट’ दांव, कहा- ये मेरा आखिरी चुनाव


ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘रिटायरमेंट’ वाला दांव चला है। उन्होंने कहा है कि आने वाला चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह सेवानिवृत्ति के बाद भी राजनीति में अपना कार्यकाल जारी रखेंगे।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दावा किया है कि राज्य विधानसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने अपने कार्यकाल के दौरान राज्य को अधिकतम ऋण में डुबो दिया था। बोम्मई ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “कर्नाटक के इतिहास में, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री के रूप में अपने पांच साल के शासन के दौरान सबसे अधिक ऋण लेने का श्रेय प्राप्त है।”

बोम्मई ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि पिछले वर्ष के बजट में घोषित कार्यों का केवल 10 प्रतिशत ही लागू किया गया है और राज्य की उधारी 3 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। केपीसीसी घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष डॉ जी परमेश्वर को दरकिनार किए जाने से नाखुश खबरों के बारे में बोम्मई ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है।

कर्नाटक विधान सभा के सभी 224 सदस्यों का चुनाव करने के लिए कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई 2023 से पहले होंगे। कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2023 को समाप्त होने वाला है। पिछले विधानसभा चुनाव मई 2018 में हुए थे। चुनाव के बाद, जनता दल (सेक्युलर) और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गठबंधन ने राज्य सरकार बनाई, जिसमें एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने थे लेकिन, उनकी सत्ता ज्यादा नहीं चली और सरकार भाजपा के पाले में चली गई और मुख्यमंत्री की गद्दी बसवराज बोम्मई के हाथ चली गई।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments