Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeNationalकहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश! तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, पढ़ें...

कहीं बर्फबारी तो कहीं बारिश! तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, पढ़ें IMD का अपडेट


हाइलाइट्स

मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है.
मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान के चलते केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां अगले चार दिनों तक तेज बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है. साथ ही चेन्नई और तमिलनाडु के तटीय इलाके में भी मौसम बदलने की संभावना है. वहीं देश के अन्य हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और लखनऊ में आगामी पांच दिनों तक कोहरा बढ़ने वाला है.

पंजाब, हरियाणा, बिहार, यूपी के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में कुछ जगहों पर हल्की बारिश की उम्मीद जताई गई है. आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं चक्रवाती तूफान तेज की बात करें तो आईएमडी ने बताया है कि चक्रवाती तूफान के 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है. आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज ओडिशा के उत्तरी तट, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर तीव्र बारिश हो सकती है. मणिपुर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. बिहार, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट हल्की बारिश संभव है.

Tags: IMD alert, Weather Update



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments