Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalकेदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर सड़क पर गुजर सकती...

केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर सड़क पर गुजर सकती रात, बिपरजॉय पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट, IMD अलर्ट


ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड चार धाम यात्रा के शुभारंभ के साथ ही देश के कई राज्यों से तीर्थ यात्री दर्शन करने को पहुंच रहे हैं। केदानाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों में दर्शन करने को जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट है।  

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, एमपी, राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों से उत्तराखंड चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों से अपील है कि यात्रा पर जाने से पहले उत्तराखंड मौसम अपडेट जरूर ले लें।  तीर्थ यात्रियों से अपील है कि वह अपने गंतव्य में तय समय पर पहुंचने की कोशिश करें। भूस्खलन की वजह से हाईवे बंद होने पर तीर्थ यात्रियों की सड़कों पर रात गुजर सकती है।

उत्तराखंड में कई जगह सोमवार को आंधी चलने और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने हरिद्वार, यूएसनगर, देहरादून, पौड़ी और नैनीताल जिलों में गर्जना के साथ बिजली चमकने, 80 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने और तेज बौछारों का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, देर शाम दून और मसूरी के कुछ इलाकों बारिश हुई।

मौसम केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की आशंका है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में विपारजॉय तूफान के असर के चलते मौसम में यह बदलाव देखने को मिलेगा। 19 से 22 जून तक मौसम बिगड़ा रहेगा।

मौसम पता करके ही यात्रा पर आएं धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से मौसम की पुख्ता जानकारी लेकर ही कार्यक्रम तय करने की अपील की है। सीएम धामी ने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान ‘बिपारजॉय’ का असर उत्तराखंड में भी देखा जा रहा है। सीएम ने बताया कि राज्य के मौसम में आए बदलाव को लेकर सभी एजेंसियों और संबंधित विभागों को सतर्क किया गया है। उन्होंने चारधाम यात्रा के लिए आने वाले लोगों से अपील की कि वे मौसम अनुकूल होने पर ही कार्यक्रम बनाएं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments