Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeNationalकेरल-तमिलनाडु में आज होगी बारिश, पहाड़ों पर 3 नवंबर तक बर्फबारी की...

केरल-तमिलनाडु में आज होगी बारिश, पहाड़ों पर 3 नवंबर तक बर्फबारी की संभावना


नई दिल्लीः अगले कुछ दिनों के दौरान दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, केरल और तमिलनाडु में व्यापक वर्षा गतिविधि अभी कुछ दिनों के लिए जारी रहेगी. इस बीच 2 नवंबर से अगले दो दिनों तक ताजा बारिश का दौर शुरू होगा. 3 नवंबर को तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है, ’31 अक्टूबर को लक्षद्वीप में और अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बारिश होगी.’

इसमें आगे कहा गया, “तमिलनाडु में 31 अक्टूबर और 03 नवंबर को और केरल में 03 नवंबर को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.” आईएमडी के अनुसार, श्रीलंका और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव और निचले क्षोभमंडल स्तर में बंगाल की खाड़ी से पूर्वी/उत्तरपूर्वी हवाओं के प्रवाह के कारण दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है.

इस बीच, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 1 नवंबर की रात से 3 नवंबर की रात तक पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है. भारत के शेष हिस्सों में कोई महत्वपूर्ण मौसम की उम्मीद नहीं है.

आज के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं -रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. गोवा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रह सकता है.

Tags: IMD alert, Weather Update



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments