Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeNationalकेरल में मुर्गी के अंडे से निकल रही हरे रंग की जर्दी,...

केरल में मुर्गी के अंडे से निकल रही हरे रंग की जर्दी, रहस्य सुलझाने के लिए पहुंचे एक्सपर्ट्स


हाइलाइट्स

केरल में मुर्गियों ने दिया हरे रंग की जर्दी वाला अंडा
अंडों के देखकर मुर्गियों का मालिक भी रह गया हैरान
सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो तो रिसर्च करने पहुंचे एक्सपर्ट्स

केरल. हेल्थ एक्सपर्ट्स अंडे को शरीर के लिए अच्छा मानते हैं. इस डाइट में शामिल करने की भी सलाह दी जाती है. आपने अक्सर पीले जर्दी वाले अंडा देखे होंगे, लेकिन क्या कभी हरे जर्दी वाला अंडा देखा है. इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक केरल के मल्लापुरम इलाके में स्थित उथुकुंगल गांव में रहने वाले शिहाबुद्दीन नाम के शख्स की मुर्गियों ने हरे रंग की जर्दी वाले अंडे दिए हैं. अब आप भी सोच रहने होंगे कि ऐसा हुआ कैसे?. इस घटना ने दुनियाभर के एक्सपर्ट को हैरान कर दिया. हरे जर्दी वाले अंडे की खबर मिलते ही यहां कई लोग रिसर्च करने आए और इसके पीछे के कारण का पता लगाने की कोशिश की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के शिहाबुद्दी नाम के शख्स के पास 6 मुर्गियां हैं. इन मुर्गियों ने जब पहले बार अंडे दिए तो इसमें से हरे रंग की जर्दी निकली. इसे देखकर शिहाबुद्दी हैरान रह गया. उसे लगा कि अंडे खराब हैं इस वजह से जर्दी अलग रंग की दिखाई दे रही है. फिर मुर्गियों ने दूसरी बार भी हरे जर्दी वाले अंडे दिए. फिर वो समझ दिया कि ये मुर्गियां ऐसे रंग के अंडे ही देती है.

अंडे का रंग देख हैरान रह गया मालिक
शिहाबुद्दी का कहना है कि हरे रंग की जर्दी वाले अंडे देखकर सभी हैरान रह गए थे. फिर हमने अंडों को उबालने का सोचा. बॉयल करने के बाद भी अंडा हरा का हरा ही रहा. फिर ऑमलेट बनाया तो वो भी हरा हो गया. फिर अंडे को ऐसे ही छोड़ दिया गया. फिर उसमे से जो बच्चे निकले वो बिल्कुल तंदरूस्त थे. फिर हमने इन अंडों को नॉर्मल अंडों की तरह खाना शुरू कर दिया.

केरल के वेटरीनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी की एक स्टडी में बताया गया है कि इन मुर्गियों को कुछ खास तरह का आना खिलाया गया था. (Credit : FACEBOOK/ADICTOSALCAMPO)

ये भी पढ़ें: हफ्ते में कितने अंडे खाएं कि दिल बन जाए स्ट्रांग? न रहे बीपी-डायबिटीज की चिंता, स्टडी में हुआ खुलासा

एक्सपर्ट्स ने बताई हरे रंग के अंडे के पीछे की सजा
कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पर इन हरे रंग के जर्दी वालों अंडों की फोटो वायरल हुई थी. इसके बाद देश-विदेश से एक्सपर्ट्स इस पर रिसर्च करने यहां पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल के वेटरीनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी की एक स्टडी में बताया गया है कि इन मुर्गियों को कुछ खास तरह का आना खिलाया गया था. इस वजह से अंडों की जर्दी हरी हो गई थी. बताया जा रहा है कि शीहाबुद्दी अपनी मुर्गियों को हरे पत्ते, केले के हरे पत्ते, हल्दी और पालक खिलाया करते थे. इसके अलावा वो इन मुर्गियों को चावल, गेहूं और नारियल भी देते थे. बता दें कि अंडे की पीले रंग की जर्दी केरोटेनॉइडस की वजह से होती है. यह एक तरह का पिग्मेंट होता है जिसकी वजह से सब्जियों, फलों और अंडे का रंग लाल, पीला या हरा हो जाता है.

Tags: Egg Price, Trending news, Viral news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments