Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldकोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम का बढ़ा दबदबा, इस लिस्ट...

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम का बढ़ा दबदबा, इस लिस्ट में टॉप पर कब्जा


ऐप पर पढ़ें

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने बड़ा मुकाम हासिल किया है। ‘2022 बर्गंडी प्राइवेट हुरुन इंडिया 500 रिपोर्ट’ में फार्मास्युटिकल कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) अनलिस्टेड कैटेगरी में देश की सबसे वैल्यूएबल कंपनियों की लिस्ट में टॉप पर रही है। वहीं, इस लिस्ट में बायजू (Byju) दूसरे नंबर पर रही है।   

टॉप 5 में रहीं यह दिग्गज अनलिस्टेड कंपनियां

एक्सिस बैंक के प्राइवेट बैंकिंग बिजनेस बर्गंडी प्राइवेट और हुरुन इंडिया (Hurun India) ने 1 दिसंबर को ‘2022 बर्गंडी प्राइवेट हुरुन इंडिया 500 रिपोर्ट’ रिलीज की है। यह लिस्ट का दूसरा एडिशन है, जिसमें देश की 500 सबसे वैल्यूएबल कंपनियों को रखा गया है। इस लिस्ट को बनाने की कट-ऑफ डेट 30 अक्टूबर 2022 थी। लिस्ट में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) तीसरे नंबर पर, फूड डिलीवरी ऐप स्विगी (Swiggy) चौथे नंबर पर और ओय्यो (Oyo) पांचवें नंबर पर रही। 

यह भी पढ़ें- टाटा ग्रुप की इस कंपनी का आ रहा है IPO, कमाई का मिलेगा मौका

इस लिस्ट में सातवें नंबर रही पारले प्रॉडक्ट्स

इस लिस्ट में छठवें नंबर पर ड्रीम 11 (Dream 11) रही है। वहीं, पारले प्रॉडक्ट्स लिस्ट में सातवें नंबर पर रही। Razorpay आठवें और ओला लिस्ट में नौवें नंबर पर रही है। जबकि इंटास फार्मास्युटिकल्स 10वें नंबर पर रही है। हुरुन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ रिसर्चर अनस रहमान जुनैद का कहना है कि 2.7 ट्रिलियन डॉलर की टोटल वैल्यू के साथ इन कंपनियों का भारत की इकनॉमी में अहम रोल है। इन 500 कंपनियों की कंबाइंड सेल्स 820 बिलियन डॉलर है और इनमें 73 लाख कर्मचारियों को नौकरी मिली हुई है, जो कि युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) की वर्किंग पॉप्युलेशन से कहीं ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें- 1.45 लाख करोड़ रुपये के पार GST कलेक्शन, लगातार 9वें महीने मिली ये सफलता



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments