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एयर इंडिया की यह पहल उन यात्रियों तक सक्रिय तौर पर पहुंचने के लिए है, जिनकी उड़ानें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और कोहरे के दौरान उनके रद्द होने की आशंका है। ऐसे यात्री तय कर सकते हैं कि हवाई अड्डे की यात्रा करनी है या नहीं और लंबी प्रतीक्षा की असुविधा से बचना चाहते हैं या नहीं। उनके पास बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी प्रभावित उड़ानों को पुनर्निर्धारित या रद्द करने का भी विकल्प होगा।
यात्रियों के अनुभव में काफी सुधार होगा: एयर इंडिया
एयर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर और एयरपोर्ट ऑपरेशंस के ग्लोबल हेड राजेश डोगरा ने बताया कि ‘हम अपने ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम संभव अनुभव सुनिश्चित करने के लिए ग्राहक केंद्रित उपाय, फोगकेयर पहल को लॉन्च करके प्रसन्न हैं। विश्व स्तरीय एयरलाइन बनने की हमारी यात्रा में यह एक और कदम है और कोहरे से प्रभावित दिनों के दौरान यात्रियों के अनुभव में काफी सुधार होगा।’
उड़ान को पुनर्निधारित या फिर रद्द कर सकते हैं यात्री: एयर इंडिया
उन्होंने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों को इस बात की पूरी जानकारी देने का प्रयास करेंगे कि क्या उनकी उड़ान कोहरे से प्रभावित हुई है और परिस्थितियों को देखते हुए सर्वोत्तम विकल्प चुनने में उनकी मदद करेंगे। वो बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी उड़ान को पुनर्निधारित या फिर रद्द कर सकते हैं।’ एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन कोहरे से संबंधित आपात स्थितियों से निपटने में सक्षम होने के लिए विमान, पायलट, रखरखाव और केबिन क्रू की पर्याप्त उपलब्धता भी सुनिश्चित कर रही है। पूरी तरह से प्रशिक्षित कॉकपिट क्रू के साथ, जो सीएटी-3 इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) के माध्यम से कम द्दश्यता की स्थिति में काम करने की क्षमता से लैस है, एयर इंडिया ने कोहरे के कारण व्यवधान को कम करने के लिए कमर कस ली है।
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