Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalकोहरे ने थामी रेलवे की रफ्तार, आज भी कैंसिल हुईं 226 ट्रेनें;...

कोहरे ने थामी रेलवे की रफ्तार, आज भी कैंसिल हुईं 226 ट्रेनें; यहां है पूरी लिस्ट


ऐप पर पढ़ें

Indian Railways Cancelled Trains 22 December: देश के पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बिहार और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्से आज कुहासे की चपेट में हैं। पहाड़ों पर भी भीषण बर्फबारी जारी है। बिगड़ते मौसम का असर ट्रेनों की आवाजाही पर भी दिख रही है। भारतीय रेल से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी 22 दिसंबर को 226 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है।

रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि 20 ट्रेन डेढ़ से साढे़ चार घंटे की देरी से चल रही हैं। विजिबिलिटी कम होने के कारण इन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दृश्यता शून्य मीटर से 50 मीटर के बीच रहने पर ‘बेहद घना कोहरा’, 51 मीटर से 200 मीटर के बीच ‘घना कोहरा’, 201 मीटर से 500 मीटर के बीच ‘मध्यम कोहरा’ और 501 से 1,000 मीटर के बीच ‘हल्का कोहरा’ माना जाता है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पालम और सफदरजंग हवाई अड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई। मंगलवार को इन दोनों स्थानों पर दृश्यता का स्तर 50 मीटर तक चला गया था। 

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, ” उपग्रह से ली गई तस्वीरों में पंजाब और उत्तर-पश्चिम राजस्थान से बिहार तक घने कोहरे की परत नजर आ रही है।” सुबह साढ़े पांच बजे बठिंडा में दृश्यता का स्तर शून्य मीटर रहा, गंगानगर, चंडीगढ़, गोरखपुर तथा बरेली में 25 मीटर और अमृतसर, चूरू, बहराइच तथा अंबाला में 50 मीटर रहा। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments