Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalकौन हैं गौतम अडानी के बेटे जीत, उड़ाते हैं विमान, बड़े भाई...

कौन हैं गौतम अडानी के बेटे जीत, उड़ाते हैं विमान, बड़े भाई से 10 साल हैं छोटे


ऐप पर पढ़ें

Who is Jeet Adani: चर्चित उद्योगपति गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी सगाई कर चुके हैं। उन्होंने गुजरात के अहमदाबाद में हुए एक समारोह में हीरा कारोबारी जैमिन शाह की बेटी दीवा शाह को अंगूठी पहनाई। लाइमलाइट से दूर रहने वाले जीत पिता के कारोबार में खासे सक्रिय हैं। वह उनके बड़े भाई करण अडानी की तरह ही अडानी समूह में बड़ी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं।

जीत अडानी को जानिए

अडानी परिवार को छोटे बेटे जीत ग्रुप फाइनेंस में वाइस प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्होंने करियर की शुरुआत ग्रुप सीएफओ के दफ्तर से की थी, जहां वह स्ट्रैटिजिक फाइनेंस, कैपिटल मार्केट्स और रिस्क एंड गवर्नेंस पॉलिसी देखते थे। उन्होंने साल 2019 में अडानी ग्रुप ज्वाइन किया था।

जीत की शिक्षा यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड एप्लायड साइंसेज से हुई है। खास बात है कि जीत अपने बड़े भाई करन अडानी से 10 साल से ज्यादा छोटे हैं। फिलहाल, करन अडानी पोर्ट्स और एसईजी के सीईओ हैं। साल 2019 में ग्रेजुएशन के बाद करन ने ही कारोबारी जगत में जीत का स्वागत ट्विटर के जरिए किया था।

उड़ाते हैं विमान

बीते साल जीत के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर भी साझा हुई थी, जहां उन्हें विमान उड़ाते हुए देखा जा सकता है। वह साथी पायलट्स को विश्व पायलट दिवस की शुभकामनाएं दे रहे थे। कहा जा रहा है कि उन्हें सुपरकारों का भी काफी शौक है। वह कई बार ट्विटर  पर कार रेस के बारे में बात करते रहे हैं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments