Sunday, September 1, 2024
Google search engine
HomeSportsक्यों हो रही केएल राहुल की तारीफ, ये रही वो वजह

क्यों हो रही केएल राहुल की तारीफ, ये रही वो वजह


Image Source : GETTY
KL Rahul

KL Rahul : भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 में सुपर 4 का मुकाबला जारी है। टीम इंडिया के दोनों ओपनर्स यानी रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन जैसे ही शुभमन गिल आउट हुए, उसके बाद एक के बाद लगातार विकेट गिरते चले गए। हाल ये हो गया कि टीम इंडिया के लिए 200 का स्कोर तक पहुंचना मुश्किल हो गया। रोहित शर्मा को छोड़कर बाकी कोई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। इस बीच केएल राहुल ने भले बड़ी पारी न खेली हो, लेकिन इस दौरान उनकी जमकर तारीफ हो रही है। चलिए जरा आप भी जानिए कि ऐसा आखिर क्यों हो रहा था। 

केएल राहुल की करीब पांच महीने बाद टीम इंडिया में वापसी 

केएल राहुल अपनी टीम एलएसजी के लिए आईपीएल 2023 खेल रहे थे। अभी शुरुआती दौर ही था कि वे चोटिल होकर न केवल आईपीएल से बाहर हुए, बल्कि आगे के लिए टीम इंडिया से भी बाहर हो गए। करीब पांच महीने बाद अगर सही आंकड़ों में बताएं तो 130 दिन बाद उनकी एक ​बार फिर से टीम इंडिया में वापसी होती है। ये मैच किसी और नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ था। इस मैच में विराट कोहली के साथ मिलकर केएल राहुल ने कमाल की बल्लेबाजी की और शतक भी पूरा किया। ये केएल राहुल का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में पहली सेंचुरी थी। इसके बाद जब टीम इंडिया गेंदबाजी के लिए उतरी तो शुरुआती कुछ ओवर जरूर ईशान किशन ने कीपिंग की, लेकिन फिर केएल राहुल और पूरी पारी के दौरान वे ये जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आए। 

केएल राहुल की इसलिए हो रही है तारीफ 
करीब 15 घंटे बाद ही जब टीम इंडिया फिर से बल्लेबाजी के लिए श्रीलंका के खिलाफ उतरी तो फिर से केएल राहुल की बल्लेबाजी जल्दी आ गई। केएल राहुल जब बल्लेबाजी के लिए उस वक्त तक टीम इंडिया के टॉप आर्डर बुरी तरह से ध्वस्त हो चुका था। इसके बाद भी केएल राहुल ने ईशान किशन के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी बनाने की कोशिश की। जहां एक ओर ईशान किशन काफी धीमे खेल रहे थे, जिसके लिए वे जाने नहीं जाते हैं, वहीं केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे। उन्होंने 44 बॉल पर 39 रन की एक छोटी, लेकिन जिम्मेदारी भरी पारी खेली। हालांकि केएल राहुल के आउट होने के बाद एक बार फिर से विकेट गिरने की झड़ी सी लग गई और टीम इंडिया बड़ा स्कोर नहीं टांग पाई।  केएल राहुल ने जो कुछ इस बीच किया, उसके लिए वे थोड़ी तारीफ के हकदार तो बनते ही हैं, जो सोशल मीडिया पर नजर भी आया। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

कौन हैं दुनिथ वेल्लालागे, जिन्होंने शुभमन गिल, रोहित, कोहली और राहुल को फंसाया

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मिलकर रचा नया कीर्तिमान, इस खास लिस्ट में हुए शुमार

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments