अगर आंकड़ों की बात करें, तो सैमसंग 22.25 फीसद मार्केट शेयर के साथ एशिया का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बना हुआ है। जबकि 17.15 फीसद के साथ ऐपल दूसरे सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड बनकर उभरा है। जबकि 16.19 फीसद के साथ Xiaomi तीसरा पॉपुलर ब्रांड बना हुआ है। वही चौथे पायदान पर Oppo है। इसका मार्केट शेयर 10.82 फीसद है। वही Vivo 9.7 फीसद के साथ पांचवां सबसे पसंदीदा ब्रांड बना हुआ है।
मार्केट शेयर
- Samsung – 22.25 फीसद
- Apple – 17.15 फीसद
- Xiaomi – 16.19 फीसद
- Oppo – 10.82 फीसद
- Vivo – 9.7 फीसद
ऐपल की सेल में जोरदार इजाफा
अगर ऐपल की बात करें, तो कंपनी ने एशियाई मार्केट में पिछले कुछ सालों में तेजी से कारोबार बढ़ाया है। साथ ही एशियाई मार्केट से Huawei जैसी कंपनियों के निकलने के बाद ऐपल ने इस जगह को कैप्चर कर लिया है। इसके अलावा ऐपल कंपनी की ओर से स्टूडेंट्स को रियायती दरों में iPhone उपलब्ध कराने की स्कीन उपलब्ध कराई गई हैं, जिसकी वजह से Apple डिवाइस की सेल में जोरदार इजाफा दर्ज किया गया है। अगर सैमसंग की बात करें, तो कंपनी ने हर प्राइस प्वाइंट में स्मार्टफोन को पेश किया है। साथ ही फोल्डेबल स्मार्टफोन की वजह से भी सेल में इजाफा हुआ है।