Saturday, September 14, 2024
Google search engine
HomeWorld'खाने के लिए...' डेल्टा की फ्लाइट के यात्रियों का हुआ बुरा हाल,...

‘खाने के लिए…’ डेल्टा की फ्लाइट के यात्रियों का हुआ बुरा हाल, जानें मामला


हाइलाइट्स

डेल्टा की फ्लाइट से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.
न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट को डायवर्ट किया गया जहां यात्री 12 घंटे तक फंसे रहे.
यात्रियों को खाना नहीं दिया गया और पीने का पानी तक मुहैया नहीं कराया गया.

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क जाने वाली डेल्टा एयरलाइंस की फ्लाइट को लेकर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस फ्लाइट का मार्ग बदल दिया गया और जो यात्री इसमें यात्रा कर रहे थे उन्हें पुर्तगाली द्वीप पर ले जाया गया. जहां वे कथित तौर पर एयरपोर्ट पर 12 घंटे तक फंसे रहे. यात्रियों ने दावा किया कि उन्हें खाने के लिए भीख मांगनी पड़ी, और एयरलाइन प्रतिनिधियों पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें ‘क्रांति’ शुरू न करने के लिए कहा.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार यात्री असांटे-स्मिथ ने फेसबुक पर लिखा, ‘अटलांटिक महासागर के पार हमारी यात्रा के लगभग 5 घंटे बाद, पायलट ने फ्लाइट को एक अप्रत्याशित, तीव्र दाहिनी ओर मोड़ दिया और घोषणा की कि एक मैकेनिकल समस्या के कारण विमान को डायवर्ट किया जा रहा है. इसके बाद फ्लाइट में अफरा तफरी मच गई.’

पढ़ें- PHOTOS: चलता-फिरता किला है किम जोंग उन की ट्रेन, गति काफी धीमी लेकिन सुरक्षा ‘अचूक’! गोला-बारूद भी होंगे बेअसर

उन्होंने आगे लिखा, ‘कम्युनिकेशन की कमी के कारण लोग घबरा गए. यात्रियों को शांत रखने की आवश्यकता को देखते हुए मैं केबिन क्रू के पास यह पता लगाने के लिए दो बार गया कि आखिर चल क्या रहा है. हालांकि वह इस दौरान काफी दयालु और नम्र नजर आए. उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि सब कुछ ठीक है और कॉकपिट में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों को घबराहट हो रही है.’

असांटे-स्मिथ ने दावा किया कि टेरेसीरा द्वीप पर उतरने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि कैसे ‘मानव जीवन और कल्याण के प्रति लापरवाही की हद तक उपेक्षा’ हो रही थी. यात्री विमान से बाहर निकल गए, और बाद में उन्हें शटल बसों में ले जाया गया जो उन्हें एयरपोर्ट तक ले गईं. इसके बाद चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए बिना पहुंच वाली इमारत के एक विभाजित हिस्से में सबको रखा गया. जब यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रतिनिधियों से बात की तो उन्हें बताया गया कि उन्हें सुबह करीब 11 या 12 बजे खाने के लिए खाना दिया जाएगा.

हालांकि एयरपोर्ट के एक प्रतिनिधि ने बाद में कहा कि डेल्टा ने फैसला किया है कि कोई खाना नहीं दिया जाएगा, क्योंकि यात्रियों ने पहले ही खाना खा लिया था. यहां तक कि यात्रियों को पानी की बोतलें तक नहीं दी गईं. उनसे कहा गया कि वह बाथरूम के नल से पानी पी सकते हैं. थोड़ी देर बाद, भीख मांगने और विनती करने के बाद यात्रियों को हैम सैंडविच, जूस के डिब्बे और कुकीज़/क्रैकर्स के साथ पेपर बैग मिला.

Tags: Delta Air Lines, Flight Ruckus



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments