Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetखुशखबरी: सस्ता iPhone ला रहा ऐप्पल, डिजाइन आईफोन 14 जैसे, फीचर्स 15...

खुशखबरी: सस्ता iPhone ला रहा ऐप्पल, डिजाइन आईफोन 14 जैसे, फीचर्स 15 जैसे


ऐप पर पढ़ें

अगर iPhone 15 आपके बजट से बाहर है और महंगा होने की वजह से आप नए आईफोन नहीं खरीद पा रहे हैं, तो टेंशन मत लीजिए। कम बजट वाले ग्राहकों के लिए Apple एक सस्ता आईफोन ला रहा है, जिसमें आईफोन 15 वाले कई फीचर्स देखने को मिलेंगे। जी हां, iPhone 15 series लॉन्च करने के बाद, अब ऐप्पल अपने नेक्स्ट जनरेशन के प्रोडक्ट पर काम कर रहा है, जिसमें 4th जनरेशन का iPhone SE भी शामिल है। नई रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले मॉडल की में डिजाइन और हार्डवेयर दोनों में कई महत्वपूर्ण बदलाव होने की उम्मीद है। iPhone SE 4 का इंटरनल कोडनेम ‘घोस्ट’ है।

मिलेंगे आईफोन 15 जैसे फीचर्स

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE 4 के चेसिस के लिए दो बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पहला, एक एक्शन बटन की शुरूआत, जिसे हाल ही में iPhone 15 Pro पर पेश किया गया है, जो नए iPhone मॉडल में मिलने वाले म्यूज स्विच को रिप्लेस कर करता है। इस बटन को यूजर अपने जरूरतों के हिसाब से अलग-अलग कामों के लिए कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा, डिवाइस में यूरोपीय संघ के नियमों का अनुपालन करने के लिए एक यूएसबी-सी पोर्ट होगा, जो हमने आईफोन 15 सीरीज में भी देखा।

Amazon Vs Flipkart: 24 हजार में मिल रहा iPhone 14; यहां मिल रही बेस्ट डील

डिवाइस के पिछले हिस्से के बात करें तो, iPhone SE 4 में सिंगल कैमरा होने की उम्मीद है, जो थर्ड जनरेशन के iPhone SE के समान होगा। हालांकि कैमरा बम्प का सटीक डिजाइन फिलहाल स्पष्ट नहीं है, ऐप्पल ने कई नई डिजाइन की खोज की है, जिन्हें दो मुख्य प्रकारों में बांटा गया है: एक कैमरा और फ्लैश एक आयताकार आकार के बम्प में लगा है, और दूसरा केवल कैमरा रिंग के साथ बैकप्लेट सरफेस से थोड़ा ऊपर उठा हुआ है।

iPhone 14 जैसा होगा OLED पैनल

अपकमिंग डिवाइस को iPhone 14 से प्राप्त एक नया OLED पैनल मिलने की भी उम्मीद है। विशेष रूप से, यह बायोमेट्रिक पहचान के लिए फेस आईडी के लिए टच आईडी होम बटन को छोड़ देगा। 4th जनरेशन के iPhone SE के बारे में फेस आईडी और उससे संबंधित हार्डवेयर के लिए ऐप्पल के आंतरिक शब्द “पर्ल” का संदर्भ खोजा गया है।

इसके अलावा, ऐप्पल एक इन-हाउस 5G मॉडेम डेवलप कर रहा है, जिसका कोडनेम “Sinope” है और इस नए हार्डवेयर के लिए टेस्टिंग ग्राउंड के रूप में iPhone SE 4 का उपयोग कर रहा है। शुरुआत में iPhone 16 लाइनअप के साथ शुरुआत की योजना थी, अब हिंट मिल रहा है कि यह मॉडेम पहले पेश किया जा सकता है। जबकि पहले की अटकलों से पता चलता है कि iPhone SE 4 विशेष रूप से मॉडेम टेस्टिंग के लिए था और बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन के लिए नहीं।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments