Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsखुशखबरी: 52000 ग्रामीण महिलाओं को मिलेगा नए साल पर नौकरी का तोहफा

खुशखबरी: 52000 ग्रामीण महिलाओं को मिलेगा नए साल पर नौकरी का तोहफा


ऐप पर पढ़ें

UP Aganwadi Worker Recruitment: उत्तर प्रदेश सरकार 52 हजार ग्रामीण महिलाओं को नए साल पर नौकरी का तोहफा देने की तैयारी में है। राज्य के बाल विकास पुष्टाहार विभाग की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के 52 हजार रिक्त पदों पर भर्ती का शासनादेश जल्द ही जारी होने के आसार हैं।

इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट पास होना अनिवार्य है। जहां पद रिक्त हैं, उसी ग्राम सभा का मूल निवासी होना चाहिए। आय, जाति, निवास का प्रमाण पत्र सहित ऑनलाइन आवेदन करना होगा। बताते चलें कि वर्ष 2012 के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर भर्ती नहीं हुई है। पहले इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल हुआ करती थी, मगर पिछले साल संशोधन कर शैक्षिक योग्यता इण्टर पास कर दी गई।

प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कुल एक लाख 89 हजार 897 स्वीकृत पद हैं। इनमें से करीब 52 हजार पद देहांत, साठ साल की उम्र पूरी होने पर सेवानिवृत्त होने, नौकरी छोड़ देने से रिक्त चल रहे हैं। तमाम जिलों में एक-एक कार्यकत्री पर कई केन्द्रों की जिम्मेदारी है।

पुष्टाहार में सुपरवाइज़रों को मिलेगा एसीपी का लाभ

इसी के साथ बाल विकास पुष्टाहार सुपरवाइजर के करीब 3500 पदों पर कार्यरत कार्मिकों की बहुप्रतीक्षित एसीपी की मांग भी जल्द पूरी होने वाली है। इन दिनों विभाग में मण्डलवार इन सुपरवाइजरों का ब्यौरा मंगाकर उसका परीक्षण करवाया जा रहा है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती का शासनादेश संशोधित कर शासन भेज दिया गया है। शासन की स्वीकृत मिलते ही इन पदों पर भर्ती विज्ञापित कर दी जाएगी। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments