Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetगर्मियों की छुट्टियों में घूमने का है मन? Google Maps के ये...

गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का है मन? Google Maps के ये तीन फीचर्स करेंगे ट्रिप में मदद


गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और अपने चरम पर भी पहुंच गई हैं। बच्चों को स्कूल्स की छुट्टियां भी हो चुकी हैं। अगर आप अपने बच्चे के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो Google Maps आपकी मदद कर सकता है। गूगल मैप्स ने तीन नए फीचर पेश किए हैं जो आपकी ट्रिप के दौरान मददगार साबित हो सकते हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में।

ग्लैंसेबल डायरेक्शन्स:
Google मैप्स में ग्लैंसेबल डायरेक्शन्स फीचर पेश किया गया है। यह सर्विस यूजर्स को लॉक स्क्रीन के जरिए भी रास्ता ट्रैक करने की अनुमति देगी। इस फीचर को ऑन करने के बाद यूजर्स को आसानी से आने वाले टर्न या पहुंचने के समय का अपडेट उपलब्ध कराया जाएगा। इससे पहले ये जानकारी फुल नेविगेशन मोड में ही उपलब्ध कराई जाती थी। कुछ ही महीनों में यह फीचर दुनियाभर में रोलआउट कर दिया जाएगा। यह वॉकिंग, साइकलिंग और ड्राइविंग मोड्स में दिया जाएगा। इसे एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेज पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Google Map बताएगा कैसी है आपके इलाके की हवा?, ऐसे हो जाएगा फ्री में काम


अपडेट्स टू रीसेंट्स:

Google ने Google मैप्स में एक नई सर्विस जारी की है जिसमें यूजर्स को Google मैप्स विंडो बंद करने पर भी अपने रीसेंट अपडेट में लोकेशन्स को सेव करने की अनुमति देता है। यूजर्स के पास उन सभी लोकेशन्स को हटाने की अनुमति है जिन्हें वो पहले देख चुके हैं। यह फीचर यूजर की तब मदद करता है जब वो किसी ट्रिप की प्लानिंग कर रहे होते हैं और इसी बीच ब्रेक ले लेते हैं, तो उन्हें ट्रिप की प्रोग्रेस वहीं से दिखाई देती है जहां उन्होंने छोड़ी होती है।

इमर्सिव व्यू:

Google ने हाल ही में एम्स्टर्डम, डबलिन, फ्लोरेंस और वेनिस जैसे चार शहरों में इमर्सिव व्यू पेश किया है। इसे जल्द ही दूसरी जगहों पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें एडवांस एआई तकनीक का इस्तेमाल करके इमर्सिव व्यू फीचर कई इमेजेज का इस्तेमाल कर एक मल्टीडायमेंशनल लोकेशन बनाता है। इसमें कई अहम जानकारियां भी शामिल होती हैं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments