Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeLife Styleगायब हुआ आलू! लखनऊ में यहां मिलता है चिकन-मटन वाला समोसा, स्‍वाद...

गायब हुआ आलू! लखनऊ में यहां मिलता है चिकन-मटन वाला समोसा, स्‍वाद का डबल मजा कर देगा दीवाना


अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊः भारत का देसी समोसा हम सबने बचपन से ही खाया है जिसमें आलू भरा होता है. वक्त बदला तो धीरे-धीरे इसके अंदर आलू के साथ मटर और पनीर भी भरा जाने लगा, लेकिन अब लखनऊ में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है जिसका नाम है ‘समोसा डेज’. यहां पर आलू समोसा के साथ ही चाऊमीन, चिल्ली पनीर, चीज कॉर्न, तंदूरी पनीर टिक्का, पनीर मखनी के साथ ही पिज्‍जा समोसा भी खाने को मिलेगा. यही नहीं, समोसा डेज पर चिकन और मटन कीमा समोसा भी मिलता है. मटन कीमा समोसा लखनऊ वालों को खूब पसंद आ रहा है.

समोसा डेज की कीमत की बता करें, तो सभी वेज और नॉनवेज समोसों की कीमत अलग-अलग है. वेज समोसे 15 रुपये से लेकर 100 रुपये तक हैं. जबकि नॉनवेज समोसे 50 रुपये से शुरू होकर 160 रुपये तक है. लखनऊ में समोसा डेज को खुले हुए सिर्फ दो साल ही हुए हैं, लेकिन लखनऊ वालों की जुबान पर इसका स्वाद इस कदर चढ़ा कि यहां के मालिक को लखनऊ में इसकी चार ब्रांच खोलनी पड़ी हैं. यहां पर कम कीमत पर समोसे के साथ अपने पसंदीदा जंक फूड जैसे पिज्‍जा, चाऊमीन, पनीर टिक्का और नॉनवेज का स्वाद ले सकते हैं. यही नहीं, जिन घरों के बड़े बुजुर्ग जंक फूड नहीं खाते हैं, वो भी अपने घरों में समोसे के तौर पर इन्हें मंगा रहे हैं और खूब चाव से खा रहे हैं.

समोसे के शौकीनों के लिए है खास
दुकान संचालक नितिन यादव ने बताया कि समोसा डेज में चार पार्टनर हैं, जिसमें शिशिर श्रीवास्तव का यह पूरा कांसेप्ट है और आइडिया भी उन्हीं का है. नितिन यादव और शिशिर श्रीवास्तव ने मिलकर इसकी शुरुआत की थी. इसके बाद इसमें दो और पार्टनर जुड़ गए. उन्होंने बताया कि लखनऊ में राजाजीपुरम, जानकीपुरम, इंदिरा नगर और कपूरथला पर ब्रांच है. सभी ब्रांच सुबह 10:00 बजे खुल जाती हैं और रात में 11:00 बजे बंद हो जाती हैं. नितिन यादव के मुताबिक, लोगों को कुछ नया देने के लिए और समोसे के शौकीनों के लिए इसकी शुरुआत की गई थी. इसकी एक टैगलाइन भी है, ‘आपकी फीलिंग्स और हमारी फिलिंग मैच करनी चाहिए’.

ऐसे पहुंचे समोसा डेज
अगर आप समोसा डेज के समोसे का स्वाद चखना चाहते हैं, तो इंदिरा नगर में साईं मंदिर के बेहद करीब यह रेस्टोरेंट स्थित है. इसके अलावा राजाजीपुरम में रूपम टेलर चौराहा और कपूरथला में एमबीए चायवाला के पास इनका रेस्टोरेंट स्थित है. इसी नाम से एक ब्रांच जानकीपुरम में भी है.

Tags: Food, Food 18, Lucknow news, Street Food



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments