Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetगिरने पर क्रैक हुआ iPhone 15 Pro का पूरा डिस्प्ले, हाथ में...

गिरने पर क्रैक हुआ iPhone 15 Pro का पूरा डिस्प्ले, हाथ में आया कैमरा; Video


iPhone 15 खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो स्टोर पर जानने पहले आपको यह खबर पढ़ लेनी चाहिए। एक ड्रॉप टेस्ट में सामने आया है कि अगर नया iPhone 15 Pro आपसे गलती से गिर जाए, तो इसका डिस्प्ले टूट सकता है और इसका डिस्प्ले पुराने मॉडल यानी iPhone 14 Pro की तुलना में ज्यादा नाजुक है। दरअसल, हाल ही में यूट्यूबर सैम कोहल ने iPhone 15 Pro का ड्रॉप टेस्ट किया। टेस्ट में उन्होंने बताया कि, आईफोन 15 प्रो, जिसमें एक नया टाइटेनियम फ्रेम और कर्व्ड एज हैं, iPhone 14 Pro की तुलना में टूटने का अधिक खतरा हो सकता है। यूट्यूबर ने इसका वीडियो भी पोस्ट किया है।

अलग-अलग हाइट और एंगल से गिराया फोन

टेस्ट में, कोहल ने iPhone 15 Pro और iPhone 14 Pro को अलग-अलग हाइट और एंगल से गिराया गया। दोनों फोन पहले कुछ ड्रॉप में तो बच गए, लेकिन जब iPhone 15 Pro को कंक्रीट पर छह फीट की ऊंचाई से गिराया, तो इसे बड़ा नुकसान हुआ। न सिर्फ फोन का डिस्प्ले और पिछला ग्लास टूट गया बल्कि इसने काम करना ही बंद कर दिया। बता दें कि भारत में iPhone 15 Pro की शुरुआती कीमत 1,34,900 रुपये है।

ऑफर: 10 हजार से कम में मिल रहा OnePlus का महंगा 5G फोन, इसमें 16GB रैम और 50MP कैमरा भी

आपको जानकर हैरानी होगी कि, iPhone 14 Pro को समान ऊंचाई से गिराए जाने के बाद भी फोन पूरी तरह से काम कर रहा था। इसमें कुछ मामूली खरोंचें आईं, लेकिन डिस्प्ले और पिछला ग्लास बरकरार था।

कोहल ने निष्कर्ष निकाला कि आईफोन 15 प्रो के कर्व्ड एज, टाइटेनियम फ्रेम की तुलना में इसकी नाजुकता के लिए अधिक जिम्मेदार हो सकते हैं। उनका सुझाव है कि जो लोग आम तौर पर लापरवाही बरतते हैं वे नए आईफोन के बारे में एक बार फिर से विचार कर सकते हैं।

Apple स्टोर्स की चेतावनी: एंड्रॉयड केबल से मत चार्ज करना iPhone 15, वरना होगा नुकसान

नीचे देखें ड्रॉप टेस्ट का वीडियो…

लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ड्रॉप टेस्ट हमेशा साइंटिफिक नहीं होते हैं, और इसके रिजस्ट कई कारणों के हिसाब से अलग हो सकते हैं, जैसे कि जिस सतह पर फोन गिराया गया है और एंगल का इम्पैक्ट।

ड्रॉप टेस्ट, आमतौर पर ब्रांड्स द्वारा किया जाता है औरे कंट्रोल्ड कंडीशन में किया जाता है, जिसमें उपकरणों को अलग-अलग ऊंचाइयों से और एक स्पेसिफिक सतह पर गिराया जाता है। फिर, इम्पैक्ट फोर्स को मापने के लिए फोर्स मीटर का उपयोग किया जाता है, और डिवाइस की ड्यूकेबिलिटी को मापने के लिए रिजल्ट को एनालाइज किया जाता है। यदि आप अपने iPhone की मजबूती के बारे में चिंतित हैं, तो हम आपको एक केस खरीदने की सलाह देते हैं



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments