Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeLife Styleगुमला की इस दुकान के चिकन कबाब के सामने फीका है हैदराबादी...

गुमला की इस दुकान के चिकन कबाब के सामने फीका है हैदराबादी और लखनवी स्वाद


अनंत कुमार/गुमला. गुमला के सिसई रोड स्थित मनीष पेट्रोल पंप के समीप विनी स्टॉल पर जायकेदार व स्वाद से भरपूर चिकन कबाब के साथ गीत-संगित का आनंद ले सकते हैं. स्टॉल संचालक खुद गिटार के साथ लोगों को गाने सुनाते हैं. लिहाजा स्टॉल पर युवाओं की खासी भीड़ रहती है. लोगों का कहना है कि यहां खाने के साथ-साथ मनोरंजन भी हो जाता है. इस स्टॉल के खुले महज 3 महीने हुए हैं. लेकिन अलग अंदाज के कारण यह तेजी से शहर में लोकप्रिय हो रहा है.

स्टॉल संचालक पात्रिक मिंज ने लोकल 18 को बताया कि यहां चिकन कबाब 60 रुपए प्रति सींक उपलब्ध है. इसके अलावा दुकान पर समोसा चाट 10 रुपए प्लेट, गोलगप्पा 10 रुपए में 6 और आलू टिक्की चाट 20 रुपए प्लेट है. इन सभी का स्वाद लोगों को खूब भा रहा है. लेकिन सबसे ज्यादा मांग चिकन कबाब की रहती है. इसके साथ धनिया की चटनी, आचार, प्याज, मिर्च भी लोगों को परोसा जाता है. जिससे स्वाद और बढ़ जाता है.

पात्रिक मिंज ने न्यू दिल्ली स्थित पूसा से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है. उन्हें शुरू से ही खाना बनाना और गीत गाना बहुत पसंद है. वे नई दिल्ली स्थित कई फाइव स्टार होटल सहित दुबई, बहरीन, इटली इत्यादि में सेफ का काम कर चुके हैं. देश-विदेश में काम करने के बाद वे गुमला लौटे हैं. यहां उन्होंने अपना धंधा शुरू किया है. वे गुमला के करमडीपा के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि यहां लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. 3 महीने में ही स्टॉल लोगों के बीच काफी फेमस हो चुका है. लोगों को यहां का चिकन कबाब काफी पसंद आ रहा है. आम दिनों में रोजाना 20-25 किलो चिकन की खपत है. लेकिन सावन के कारण फिलहाल 13-15 किलो ही खपत हो रही है. यहां शहर के अलावा चाहा, चेटर, पालकोट, जशपुर व लोहरदगा से लोग कबाब खाने पहुंच रहे हैं. स्टॉल रोजाना दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहता है.

दुकान पर आए ग्राहक अजीत बाड़ा ने बताया कि यहां का चिकन कबाब का टेस्ट काफी लाजवाब है. गुमला में इस स्वाद का कबाब नहीं मिलता है. यह 60 रुपये सींक की दर से उपलब्ध है. दुकान पर साफ-सफाई का खास ख्याल रखा जाता है. इसके साथ ही संचालक पात्रिक के गीत का भी आनंद उठा सकते हैं.

Tags: Food 18, Gumla news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments