Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusinessगौतम अडानी की इस सीमेंट कंपनी में हिस्सा खरीदने की चर्चा! शेयरों...

गौतम अडानी की इस सीमेंट कंपनी में हिस्सा खरीदने की चर्चा! शेयरों ने 2 दिन में 21% की लगाई छलांग


ऐप पर पढ़ें

गौतम अडानी (Gautam Adani) इस समय भारत की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी के मालिक हैं। लेकिन जैसे ही बाजार में खबर आई की वो ओरिएंट सीमेंट (Orient Cement) कंपनी में प्रमोटर्स का हिस्सा खरीद सकते हैं। इसके बाद ओरिएंट सीमेंट के के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिली। और देखते ही देखते 2 दिन में ही कंपनी के शेयर 21 प्रतिशत तक चढ़ गए। हालांकि, बुधवार को ओरिएंट की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया कि इस तरह की कोई चर्चा किसी नहीं हुई। कंपनी ने सभी अटकलों को निराधार बताया है। 

इससे पहले बुधवार को ओरिएंट के शेयर 12 प्रतिशत की उछाल के बाद बीएसई में 148.70 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। लेकिन जैसे ही कंपनी ने अडानी ग्रुप की खरीदारी वाली चर्चाओं का खारिज किया उसी के बाद से ही कंपनी के शेयरों में लगाता गिरावट देखने को मिली। दोपहर करीब 12.05 मिनट पर कंपनी के शेयर 138.35 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। 

1 पर 6 बोनस शेयर देगी ये मालामाल करने वाली कंपनी, एक्स-डेट आज

किसकी-कितनी है कंपनी में हिस्सेदारी? 

30 सितंबर 2022 तक प्रमोटर्स की हिस्सेदारी कंपनी में 37.90 प्रतिशत थी। जबकि म्युचुअल फंड्स और इंश्योरेंस कंपनी का हिस्सा 11.30 प्रतिशत था। वहीं, विदेश निवेशकों की कंपनी में हिस्सेदारी 6.43 थी। इन बड़े हिस्सेदारों के अलावा रिटेल निवेशकों के पास 22.24 प्रतिशत, हरिमोहन बांगर के पास 1.59 प्रतिशत, राकेश झुनझुनवाला के पास 1.22 प्रतिशत कंपनी का हिस्सा था। 

बीता एक साल इस कंपनी के निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा है। साल 2022 में कंपनी के शेयर 11 प्रतिशत के करीब गिर गए। बता दें, ओरिएंट सीमेंट का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 184 रुपये है। 

इस आईपीओ ने निवेशकों का पैसा किया डबल, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments