Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetग्राहकों को झटका, इस ब्रांड के किसी Smart TV में नहीं चलेगा...

ग्राहकों को झटका, इस ब्रांड के किसी Smart TV में नहीं चलेगा गूगल असिस्टेंट, कहीं आपके पास तो नहीं?


अगर आप भी Samsung का Smart TV चला रहे हैं, तो यह खबर आपको परेशान कर सकते हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सैमसंग अपने स्मार्ट टीवी से एक बेहद काम का फीचर हटा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, 1 मार्च 2024 से, Google Assistant अब किसी भी सैमसंग टीवी मॉडल पर उपलब्ध नहीं होगा। सैमसंग के पुराना स्मार्ट टीवी, जो गूगल असिस्टेंट से लैस थे, में भी यह फीचर काम नहीं करेगा। सैमसंग ने इसके पीछे की वजह भी बताई है।

कंपनी ने यह फैसला, सैमसंग के 2023 टीवी लाइनअप से गूगल असिस्टेंट को चुपचाप हटाने के बाद लिया है। सैमसंग सपोर्ट पेज ने भी अब सभी सैमसंग स्मार्ट टीवी पर इस फीचर के बंद होने की पुष्टि कर दी है।

नीचें हमने लिस्ट दी है, जिनमें अब यह फीचर काम नहीं करेगा

– 2022 models

– 2021 models

– 2020 8K and 4K QLED TVs

– 2020 Crystal UHD TVs

– 2020 Lifestyle TVs (Frame, Serif, Terrace, and Sero)

2020 में आया था सैमसंग TV में गूगल असिस्टेंट

बता दें कि, सैमसंग ने 2020 में अपने टीवी में Google Assistant को इंटीग्रेट करना शुरू किया था, लेकिन केवल चार सालों में, यह सुविधा अब सभी सपोर्टेड मॉडलों से हटाई जा रही है। सैमसंग का कहना है कि रिमूवल “गूगल की पॉलिसी में बदलाव” के कारण है। हालांकि सटीक वजह अभी भी साफ नहीं है।

iPhone का सपना सच: यहां ₹25,745 तक सस्ते मिल रहे 128GB आईफोन 14 और 13, देखें ऑफर

1 मार्च 2024 से काम नहीं करेगा फीचर

सपोर्ट पेज पर लिखा है- “इंपोर्टेंट: गूगल की पॉलिसी में बदलाव के कारण, गूगल असिस्टेंट अब 1 मार्च, 2024 से सैमसंग टीवी पर उपलब्ध नहीं होगा। सैमसंग टीवी पर वॉयस असिस्टेंट के लिए अन्य ऑप्शन देखें।” बता दें कि गूगल ने हाल ही में 17 फीचर्स को हटाकर असिस्टेंट में बदलाव किए हैं। और क्या सैमसंग ने इसी के चलते यह फैसला लिया है, इस बार में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ग्राहकों के पास अब यह ऑप्शन

गूगल असिस्टेंट के जाने के साथ, सैमसंग टीवी ग्राहकों को अब अन्य प्री-इंस्टॉल वॉयस असिस्टेंट यानी सैमसंग के बिक्सबी और अमेजन के एलेक्सा पर स्विच करना होगा।  लेकिन जो लोग गूगल असिस्टेंट के आदी हैं, हमें लगता है कि अब आपके पास एक अलग टीवी ब्रांड पर स्विच करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। वर्तमान में, सैमसंग को छोड़कर लगभग सभी स्मार्ट टीवी ब्रांड्स, जैसे एलजी, सोनी, टीसीएल और हाईसेंस, अपने टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट दे रहे हैं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments