Monday, July 1, 2024
Google search engine
HomeNationalचंपई सोरेन ने दी बड़ी सौगात, 20 लाख परिवार को मिलेगा पक्का...

चंपई सोरेन ने दी बड़ी सौगात, 20 लाख परिवार को मिलेगा पक्का मकान


Patna:

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने साहिबगंज जिले के बरहेट प्रखंड स्थित भोगनाडीह में अबुआ आवास योजना कार्यक्रम में शिरकत की. इस समारोह में उन्होंने साहिबगंज, गोड्डा एवं पाकुड़ के 24,532 लाभुकों को स्वीकृति पत्र वितरित किया. इसके साथ ही डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त के लिए 73 करोड़ 59 लाख 60 हजार रुपये का हस्तांतरण भी किया. चंपई सोरेन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो दशक से राज्य का विकास नहीं हुआ है और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपरीत परिस्थितियों में भी प्रदेश को नई दिशा देने का काम किया. झारखंड का नवनिर्माण करेंगे ताकि हर शख्स को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. राज्य सरकार के कदम प्रदेश को बेहतर और मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ चुका है और सरकार की योजनाओं व नीतियों का समाज में सकारात्मक असर भी देखने को मिल रहा है. हम झारखंड को वीर शहीदों व आंदोलनकारियों का राज्य बना रहे हैं.

चंपई सोरेन ने दी बड़ी सौगात

हेमंत सोरेन की तारीफ करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड राज्य के निर्माण होने के 19 साल तक जो अधिकार व सुविधाएं मिलनी चाहिए, वह नहीं मिल पाई. इस राज्य के साथ हमेशा भेदभाव किया गया. साल 2019 में जब हेमंत सोरेन की सरकार बनी तो उन्होंने यहां के लोगों के लिए आवाज उठाया, लेकिन इसका कोई सार्थक नतीजा नहीं निकला.

20 लाख परिवार को मिलेगा पक्का मकान

सीएम चंपई सोरेन ने यह भी कहा कि अबुआ आवास योजना के तहत 2027 तक 20 लाख परिवार को 3 कमरे का पक्का मकान उपलब्ध कराया जाएगा. जिसकी शुरुआत की जा चुकी है और पहले चरण में 2 लाख लाभार्थियों को आवास के लिए स्वीकृति पत्र मिली और पहले किस्त की राशि दी गई है. 3 महीने के साथ 9 लाख लाभुकों को आवास का स्वीकृति पत्र दिया जाएगा.

योजनाओं से हो रहा है सकारात्मक बदलाव

वहीं, चंपई सोरेन ने अपने सरकार की योजनाएं व नीतियां भी गिनवाई और बताया कि कैसे उससे राज्य में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है. आज उन योजनओं की वजह से कोई भी बुजुर्ग, दिव्यांग और विधवा राज्य में पेंशन से वंचित नहीं है. मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना से शहर और गांव के बीच कनेक्टिविटी मजबूत हुई है तो 20 लाख हरा राशन कार्ड धारी को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है. पाइपलाइन के माध्यम से हर खेत में पानी पहुंचाया जा रहा है और काम आगे बढ़ रहे हैं. 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments