Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleचाहे धरती-आसमान हो जाएं एक... पर इन दो राशियों के बीच नहीं हो सकता प्यार!

चाहे धरती-आसमान हो जाएं एक… पर इन दो राशियों के बीच नहीं हो सकता प्यार!


 शिखा श्रेया/रांची. वैसे तो प्यार कभी भी और किसी के साथ भी हो सकता है.प्यार जाति व धर्म कुछ नहीं देखता. कुछ राशि ऐसी है, जिनके बीच प्यार कभी हो ही नहीं सकता.मान लीजिए एक पल के लिए धरती और आसमान एक हो जाए. लेकिन यह दो राशि साथ में कभी नहीं रह सकते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये दो राशि का आपस में कुछ देर के लिए आकर्षण से प्रेम तो रह सकता है. कालांतर में यह शत प्रतिशत अलग ही होंगे.

झारखंड की राजधानी रांची के जाने-माने ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने कहा कि ऐसे कुछ राशि है जो कभी भी साथ नहीं रह सकते है. आपने एक चीज देखा होगा की लव मैरिज में आगे चलकर इतना डिफरेंस आ जाता हैं. बात तलाक तक पहुंच जाती है.यही जोड़ा एक समय एक दूसरे के प्यार में पागल रहते थे. लेकिन आगे चलकर एक दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं.

इन दो राशि के बीच प्यार कभी नहीं
संतोष कुमार बताते हैं कि मकर और सिंह राशि के जातक के बीच प्यार कभी नही हो सकता. दरअसल,मकर राशि अंतर्मुखी राशि है. यानी ऐसे लोगों को एकांत में और सीरियस रहना पसंद है. ज्यादा लाईमलाईट, घूमना फिरना या पार्टी में जाना पसंद नहीं होता. यह बहुत दोस्त बनाना इन्हें अच्छा नहीं लगता.यह अपने में ही बिजी रहते हैं. वहीं दूसरी तरफ सिंह राशि के जातक काफी पार्टी करने वाले होते हैं. इन्हें लोकप्रियता पसंद है. इन्हें चकाचौंध भरी जिंदगी चाहिए. हमेशा पार्टी करना दोस्तों के साथ घूमना फिरना, बाहर जाना पसंद होता है. यही कारण है कि यह दो राशि का नेचर आपस में बिल्कुल अलग है. चंद समय के लिए अट्रैक्शन से प्यार हो भी जाए.लेकिन कालांतर में उनके बीच में हर छोटी चीजों को लेकर तकरार देखने को मिलता ही है. जिससे रिश्ता खतरे में पड़ जाता है.

हर राशि का होता है अपना नेचर
संतोष कुमार चौबे बताते हैं कि हर राशि का के जातकों का अपना एक स्वभाव होता है. जैसे मिथुन राशि के जातक काफी मस्त मौला और बुद्धिमान होते हैं. ऐसे जातकों को अगर आप तुला और वृश्चिक जैसे जातकों के साथ बैठा ले तो उनकी खूब जमेगी.क्योंकि, इन तीनों का स्वभाव एक जैसा है. लेकिन मिथुन को आप सिंह राशि के साथ बैठा दे तो इन दोनों की नहीं जमेगी. इन दोनों का स्वभाव विपरीत है. यही कारण है कि विपरीत स्वभाव वाले जातकों के बीच आगे चलकर परेशानियां पैदा होती है और रिश्ता कई बार खत्म भी हो जाता है. वही, प्रेम को लेकर आपको अधिक जानकारी चाहिए तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

(नोट- यह खबर ज्योतिष आचार्य द्वारा बातचीत कर लिखी गई है.इसका लोकेल 18 पुष्टि नहीं करता.)

Tags: Astrology, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments