Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalचिराग पासवान को भाजपा ने छला, राजद स्वागत करेगा, RJD MLA के...

चिराग पासवान को भाजपा ने छला, राजद स्वागत करेगा, RJD MLA के बयान से सियासी हलचल तेज


प्रियांक सौरभ/पटना. चिराग पासवान खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान बताते रहे हैं. लेकिन, बीते 6 दिनों में पीएम मोदी ने बिहार के तीन जिलों-गया, औरंगाबाद और बेतिया में तीन बड़ी रैलियां कीं, लेकिन चिराग पासवान इन रैलियों से गायब रहे. कहा जा रहा है कि एनडीए में सीट शेयरिंग का फैसला नहीं होने और हाजीपुर सीट को लेकर अब तक कोई साफ तस्वीर सामने नहीं आने से बिहार के सियासी गलियारों में चिराग पासवान की नाराजगी की खबरें सुर्खियों में हैं. इसके साथ ही यह भी सवाल उठने लगा है कि पीएम मोदी की रैलियों में न जाकर क्या चिराग पासवान एनडीए से दूरी बढ़ाने के संकेत दे रहे हैं. इस बीच महागठबंधन की ओर से चिराग पासवान के ऑफर की भी चर्चा गर्म हो गई है. वहीं, राजद ने साफ तौर पर कहा है कि अगर चिराग पासवान महागठबंधन में आते हैं तो राजद उनका स्वागत करेगा.

बिहार में इन दिनों चिराग पासवान को लेकर गरमाई सियासत के बीच चिराग की जन आशीर्वाद रैलियों की तैयारियां भी जारी हैं. मुजफ्फरपुर के साहिबगंज में आगामी 10 मार्च को चिराग पासवान एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. इससे पहले चिराग को लेकर अलग-अलग दलों द्वारा बयानबाजी तेज हो गई है. राजद विधायक ने भी इसको लेकर बड़ा बयान दे दिया है और कहा है कि चिराग पासवान एनडीए में छले गए हैं. मुजफ्फरपुर के मीनापुर से राजद के विधायक मुन्ना यादव ने चिराग पासवान को लेकर कहा कि बीजेपी ने हमेशा उन्हें छला है और उन्हें छोड़ दिया है.

राजद का चिराग पासवान को खुला ऑफर

राजद विधायक मुन्ना यादव ने कहा कि भाजपा ने रामविलास पासवान के मरने के बाद चिराग पासवान के पूरे परिवार को तोड़ दिया. मंत्री बनाने की बात आई तो उनके चाचा को मंत्री बना दिया. जब रामविलास पासवान चुनाव हार गए थे और दिल्ली में उनका बंगला खाली हो रहा था उस वक्त लालू प्रसाद यादव ने रामविलास पासवान को राजद से राज्यसभा भेजा था. अगर चिराग हमारे साथ आना चाहते हैं तो उनका बिल्कुल स्वागत करेंगे.

आज भाजपा-जदयू की डील होगी फाइनल!

बता दें कि बिहार में राजनीतिक तापमान अब बढ़ने लगा है. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली में हैं और वे आज ही लंदन रवाना हो रहे हैं. माना जा रहा है कि उनके विदेश दौरे के पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट बंटवारे का फैसला हो जाएगा. एनडीए में सीट बंटवारे का मामला लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के टकराव के कारण फंसा हुआ है. इस बीच राजद की ओर से चिराग पासवान को बिहार में बड़े ऑफर की खबरें आई हैं.

भाजपा-जदयू के नाम सामने आने लगेंगे

कहा जा रहा है कि गुरुवार को अगर यह टकराव खत्म करने में भारतीय जनता पार्टी सक्षम रही तो बिहार की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी होने लगेगी. सीट बंटवारे का अंतिम प्रारूप अगर आज फाइनल हो जाता है तो भाजपा और जदयू के प्रत्याशियों के नाम भी सामने आने लगेंगे. उसके बाद लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों टुकड़ों की सीटों की तस्वीर भी साफ हो जाएगी. इंतजार करिये कि आगे चिराग पासवान का रुख क्या रहता है.

Tags: Bihar NDA, Bihar politics, Chirag Paswan, CM Nitish Kumar, Pm narendra modi



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments