Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleचेहरे की झाइयां छीन न ले आपकी खूबसूरती? अपनाएं ये नुस्खा, दिखेगी...

चेहरे की झाइयां छीन न ले आपकी खूबसूरती? अपनाएं ये नुस्खा, दिखेगी रंगत!


शिखा श्रेया/रांची.लड़कियों व महिलाओं के लिए चेहरे पर एक दाग धब्बे भी हो जाए तो उसे हटाने के लिए परेशान हो जाती है. खासकर अगर चेहरे पर झाइयां हो जाए तो फिर यह पूरे चेहरे की खूबसूरती ही खराब कर देती है. ऐसे में कई बार महिलाएं ब्यूटी पार्लर में हजारों रुपए बर्बाद कर देती है, पर फर्क नजर नहीं आता. ऐसे में आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे. जिसको अपना कर आप एक हफ्ते के अंदर काफी हद तक झाइयां कम कर सकते है.

झारखंड की राजधानी रांची की जाने मानी ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा (40 साल से अधिक का अनुभव व लेडीज पार्लर की संचालक) ने लोकल 18 से कहा कि ऐसे कुछ घरेलू नुस्खे है. जिसको अपनाकर आप झाइयां को एक हफ्ते के अंदर काफी हद तक कम कर सकती है. अगर आप इसे 3 महीना लगातार इस्तेमाल करते है तो यकीन मानिए आप खुद को नहीं पहचान पाएंगे.

यह घरेलू नुस्खा है कारगर
सुषमा ने बताया कि सबसे पहले तो बेसन और हल्दी का एक उबटन तैयार करना है. इसमें एक चुटकी दही, थोड़ा सा गुलाब जल और दो बूंद नींबू का रस डाल दे व अच्छे से मिलाकर आप इसे फ्रीज में एक हफ्ते तक रख सकते हैं. इसे हर दिन 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाये और ठंडे पानी से धो ले. आपको एक हफ्ते में काफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा. इसके अलावा आप शहद और एलोवेरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इन दोनों को मिलाकर आपको हर दिन अपने चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करना है. इससे चेहरे पर ब्लड फ्लो तेज होगा. चेहरे पर ग्लो आएगा और दाग धब्बे हल्के हो जाएंगे.

मलाई भी फायदेमंद
सुषमा ने आगे बताया कि किचन में रखा मलाई भी काफी फायदेमंद है. उससे आप चेहरे पर मसाज कर सकते हैं.आपको हफ्ते में 15 मिनट तक मलाई से मसाज करना है. इसमें हेल्दी फैट होता है.जो चेहरे के रंगत को सुधारने का काम करता है. इसके अलावा हर दिन सुबह उठते ही गुलाब जल से चेहरे को कॉटन की मदद से पोछना है. ध्यान रखें, टोनर और मॉइश्चराइजर जरूर लगाए व दिन में कम से कम तीन बार संस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

(नोट- यह खबर ब्यूटी एक्सपर्ट द्वारा बातचीत कर लिखी गई है.किसी भी नुस्खे को आजमाने के पहले एक बार अपने स्किन पर पैच टेस्ट जरूर कर ले.अगर कोई एलर्जी नहीं होती है तो ही किसी भी नुस्खे को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें.इस खबर की पुष्टि लोकल 18 नहीं करता है.)

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments