Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeLife Styleचैत्र नवरात्रि समापन से पहले घर लाएं फेंगशुई में बताई ये 6...

चैत्र नवरात्रि समापन से पहले घर लाएं फेंगशुई में बताई ये 6 वस्तुएं, मां दुर्गा का मिलेगा आशीर्वाद, आएगी समृद्धि


हाइलाइट्स

विंड चाइम लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है.
घर में बैंबू ट्री लाना बेहद शुभ माना जाता है.

Chaitra Navratri 2023 Fengshui Tisp : मित्र नवरात्रि 22 मार्च 2023 से आरंभ हुई है. जिसका समापन 30 मार्च 2023 को नवमी के साथ हो जाएगा. सनातन धर्म में नवरात्रि का पर्व बेहद पवित्र और खास माना जाता है. फेंगशुई के अनुसार इस दौरान कई फेंगशुई से जुड़ी चीजों को घर में लाने से मनुष्य को सुख समृद्धि और तरक्की प्राप्त हो सकती है. आप भी गुडलक चाहते हैं तो नवरात्र समाप्ति के पहले अपने घर या ऑफिस में सुख समृद्धि से जुड़े इन चीजों को लाकर इसका लाभ उठा सकते हैं. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

1. लाफिंग बुद्धा
फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा और गुडलक खींचा चला आता है. चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा ऐसी जगह पर रखना शुभ होता है जहां पर घर में घुसते ही सबसे पहले आपकी नजर उसी पर पड़े.

यह भी पढ़ें – अक्षय तृतीया इस वजह से मानी जाती है बेहद शुभ, हर काम में होती है अक्षय वृद्धि, जानें खास महत्व

2. चाइनीस कॉइन
चाइनीस वास्तु शास्त्र के अनुसार तीन चीनी के घर में लाना बेहद शुभ होता है. इन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांधकर दरवाजे के हैंडल में लटका देना लाभकारी माना जाता है. इन सिक्कों से किसी भी तरह की आर्थिक समस्या नहीं होती.

3. एक्वेरियम
चाइनीस वास्तु शास्त्र के अनुसार चैत्र नवरात्रि के दौरान फिश एक्वेरियम घर में लाना बेहद शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख समृद्धि आती है और मनुष्य को अपने क्षेत्र में तरक्की मिलती है.

4. फेंगशुई कछुआ
चाइनीस वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई के अनुसार घर में फेंगशुई कछुए का होना सकारात्मक ऊर्जा और दीर्घायु का प्रतीक माना जाता है. यदि आप घर या ऑफिस में फेंगशुई कछुआ रखते हैं तो इससे आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होती है और करियर में अपार सफलता प्राप्त हो सकती हैं.

5. फेंगशुई बैंबू ट्री
चाइनीस वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बैंबू ट्री लाना बेहद शुभ माना जाता है. बैंबू ट्री की मदद से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर कर सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित की जा सकती है. इस ट्री को आप ऑफिस या घर के ड्राइंग रूम में रखकर इसका लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – इस दिन से शुरू हुआ शश महापुरुष राजयोग, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, धन लाभ समेत होंगे कई फायदे

6. विंड चाइम
चाइनीस वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में विंड चाइम लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार विंड चाइम्स की घंटियां जब आपस में एक दूसरे से टकराते हैं तो इससे निकलने वाली आवाज वहां के वातावरण को सकारात्मक बनाती है. जिससे मानसिक शांति प्राप्त होती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments