Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleजंक ज्‍वेलरी के शौकीन लोगों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये...

जंक ज्‍वेलरी के शौकीन लोगों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 5 मार्केट, सस्ते दाम पर कैरी कर सकते हैं स्टाइलिश लुक


ऐप पर पढ़ें

Best Affordable Artificial Jewellery Markets In Delhi: शादी हो या कोई ऑफिस पार्टी, अगर आप अपने लुक को स्टाइलिश बनाए रखने के लिए आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी कैरी करती हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की हो सकती है। यूं तो दिल्‍ली के सभी बाजार अपनी एक अलग खासियत की वजह से लोगों के बीच फेमस हैं। यहां एक नहीं कई ऐसे बाजार हैं, जहां से लोग फैशनेबल कपड़ों से लेकर ट्रेंडी फुटवेयर और हैंडबैग्‍स बेहद सस्‍ते दाम पर खरीद सकते हैं। यही वजह है कि दिल्‍ली में रहने वाले लोग ही नहीं बल्कि बाहर से भी दिल्ली घूमने आए लोग यहां से ही शॉपिंग करना पसंद करते हैं। बता दें, दिल्ली के फैशन कल्चर में काजल, कुर्ते और आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी बहुत फेमस है। ये कभी फैशन से आउट नहीं होते हैं। ऐसे में अगर आप अपने लुक को पूरा करने के लिए स्टाइलिश, एंटीक और फंकी ज्‍वेलरी ढूंढ रही हैं तो दिल्ली की ये मार्केट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती हैं। 

जनपथ-

दिल्ली की जनपथ मार्केट अपने स्टालिश और एंटीक कलेक्शन के लिए जानी जाती है। यहां पर सबसे लेटेस्‍ट ट्रेंड के कपड़ों से लेकर ज्‍वेलरी तक आराम से बेहद सस्ते दाम पर मिल जाएंगी। अगर आप अच्‍छा मोल भाव कर लेती हैं तो यह मार्केट आपके लिए परफेक्‍ट है। 

सरोजनी नगर-

आमतौर पर दिल्‍ली की सरोजनी नगर मार्केट सस्‍टे ब्रांडेड कपड़ों के लिए मशहूर है। लेकिन जंक ज्वेलरी के शौकीन लोग भी यहां से निराश होकर नहीं लौटते हैं। यहां आपको 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की खूबसूरत और लेटेस्‍ट डिजाइन वाली ईयरिंग्‍स मिल जाएंगी। हालांकि यहां भी जम कर बार्गेनिंग होती है।

पहाड़गंज-

दिल्ली की पहाड़गंज मार्केट में घुसते ही आपको अलग-अलग तरह की ज्वेलरी दिखना शुरू हो जाती है। यहां ज्वेलरी शॉप की होलसेल दुकानों से लेकर जंक ज्वेलरी के वेयरहाउस भी आपको देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा, आप सड़क किनारे लगी ज्वेलरी की दुकानों से भी ज्वेलरी खरीद सकते हैं। पहाड़गंज की सबसे अच्छी चीज है ब्रास इयररिंग्स, जो आपको कई डिजाइन में बेहद कम दाम में मिल जाएंगे। 

करोल बाग-

करोल बाग में लेटेस्ट ब्राइडल आउटफिट्स से लेकर ब्राइडल ज्‍वेलरी तक अच्छे दाम पर मिल जाती है। अगर आपको हैवी और ट्रेडिशनल ज्‍वेलरी खरीदनी है तो आप करोल बाग की मार्केट आ सकती हैं। 

लाजपत नगर-

लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट में भी आपको ट्रेंडी और स्टाइलिश ज्वेलरी मिल जाएगी। यहां ज्‍वेलरी में आपको चांद बाली से लेकर झुमका जैसी तमाम वैरायटी मिल जाएंगी। एथनिक ज्वेलरी को पसंद करने वाले लोगों के लिए ये मार्केट बेस्ट जगह है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments