Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalजब नीता अंबानी ने अपनी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट की उतारी...

जब नीता अंबानी ने अपनी होने वाली बहू राधिका मर्चेंट की उतारी आरती- देखें Video


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट इन दिनों अपनी प्री-वेडिंग सेरेमनी की तैयारी में जुटे हैं. दोनों ने पिछले साल मुंबई में एक गोल धना समारोह में सगाई की थी, जो एक स्टार-स्टडेड इवेंट भी था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुंबई के एंटिला में हुए सगाई समारोह में व्यापारियों का स्वागत कैसे किया गया था?

पवित्र भजनों से गूंज रहे इस समारोह के दौरान नीता अंबानी ने अंबानी परिवार के भव्य रूप से सजाए गए मुंबई स्थित घर एंटीलिया में आरती करके राधिका मर्चेंट का गर्मजोशी से स्वागत किया था. इसके बाद राधिका ने हाथ जोड़कर और झुककर सम्मानपूर्वक परिवार का अभिवादन किया. शुरुआत आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका से हुई, उसके बाद मुकेश अंबानी, ईशा अंबानी और उनके पति आनंद पीरामल आए, फिर बाकी रिश्तेदारों का भी इसी तरह से अभिवादन किया.

हर अभिवादन का वहां मौजूद सभी लोगों ने गले लगाकर गर्मजोशी से उत्तर दिया. इस वीडियो क्लिप के अंत में राधिका मर्चेंट अपने मंगेतर अनंत और अपने अपने भावी ससुर मुकेश अंबानी के साथ हाथ में हाथ डालकर चलते हुए दिखती हैं.

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने 19 जनवरी, 2023 को मुंबई में एक गोल धना समारोह में सगाई की थी. गोल धना का शाब्दिक अर्थ है, धनिया के बीज और गुड़, जो समारोह में सभी मेहमानों को वितरित किया जाता है. गुजराती शादी में सगाई का खासा महत्व है, जहां लड़की और उनका परिवार मिठाई एवं उपहार लेकर लड़के के घर पहुंचते हैं. फिर यह जोड़ा एक दूसरे को सगाई की अंगूठियां पहनाता है और प्रत्येक परिवार की 5 विवाहित महिलाओं से आशीर्वाद मांगता है.

अब यह जोड़ा अपने विवाह-पूर्व समारोहों के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 1-3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में होगा. यह कई शीर्ष हस्तियों के प्रदर्शन के साथ सितारों से भरा कार्यक्रम होगा. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान और रजनीकांत सहित लोकप्रिय भारतीय अभिनेता अपने-अपने परिवारों के साथ उत्सव की शोभा बढ़ाएंगे. सलमान खान शादी से पहले के जश्न के लिए जामनगर भी जाएंगे. अक्षय कुमार भी अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में शामिल होंगे.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Anant Ambani Radhika Merchant Wedding Celebrations, Mukesh ambani, Reliance





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments