Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalजम्मू-कश्मीर: पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल 3 'हाइब्रिड' आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल 3 ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी गिरफ्तार


हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर तीन ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है.
तीनों पिछले सप्ताह एक पुलिसकर्मी पर हुए हमले में शामिल थे.

श्रीनगर: श्रीनगर शहर के बेमिना इलाके में पिछले सप्ताह एक पुलिसकर्मी पर हुए हमले में शामिल तीन ‘हाइब्रिड’ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) आर. आर. स्वैन ने रविवार को यह जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी वे होते हैं जो हमला करते हैं और फिर वापस नियमित जीवन जीने लगते हैं.

उन्होंने बताया कि कॉन्स्टेबल मोहम्मद हाफिज चक पर नौ दिसंबर को उस समय हमला हुआ था जब वह अपनी ड्यूटी करने के बाद घर लौट रहे थे. DGP ने बताया कि हमले की साजिश पाकिस्तान स्थित आतंकवादी अर्जुमंद उर्फ हमजा बुरहान ने रची थी जो एक स्थानीय आतंकवादी दानिश अहमद मल्ला के संपर्क में आया था.

पढ़ें- Parliament Security Breach: लोकसभा में कूदने के पीछे किसका दिमाग? संसद कांड को लेकर पुलिस को मिले अहम सुराग

DGP ने आगे कहा कि ‘जहां तक हमलावरों का सवाल है, उन्होंने अपना काम कर दिया था. लेकिन कांस्टेबल मोहम्मद हाफिज चक सौभाग्य से हमले में बच गए. हम आशा और प्रार्थना करते हैं कि वह स्वस्थ होकर वापस आएंगे. छह गोलियां चलाई गई थी, तीन पुलिसकर्मी को लगी थी और तीन नहीं लगी थी.’ स्वैन ने कहा कि मल्ला, जो पुलिसकर्मी के ही इलाके में रहता है, ने दो हाइब्रिड आतंकवादियों – इम्तियाज खांडे और मेहनान खान को भर्ती किया था.

उन्होंने आगे कहा कि ‘हमले में इस्तेमाल की गई पिस्तौल खांडे की निशानदेही पर बरामद कर ली गई है जिसने गोलियां चलाई.’ DGP ने कहा कि खान के पास से एक और पिस्तौल बरामद की गई, जबकि मल्ला के पास से 57 पिस्तौल की गोलियां बरामद की गई. स्वैन ने कहा कि पूछताछ के दौरान आतंकवादियों ने खुलासा किया कि उन्होंने टारगेट की एक लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Jammu, Jammu and kashmir, Jammu Kashmir Terrorist



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments