Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalजम्मू कश्मीर पुलिस में DSP आदिल शेख अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से...

जम्मू कश्मीर पुलिस में DSP आदिल शेख अरेस्ट, गिरफ्तारी के डर से घर से बाहर कूदा


ऐप पर पढ़ें

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने भ्रष्टाचार, जबरन वसूली और धोखाधड़ी के आरोप में एक पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) को गिरफ्तार किया है। डीएसपी आदिल शेख की गिरफ्तारी की पुष्टि श्रीनगर पुलिस ने कर दी है। गिरफ्तारी से पहले डीएसपी के घर की तलाशी ली गई। जहां उसने भागने की कोशिश भी की लेकिन, पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि उसका जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रतिष्ठित अधिकारियों के साथ घनिष्ठ संबंध था। मामले में जांच के लिए पुलिस विभाग ने एसआईटी का गठन किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आदिल शेख 2015 बैच के कश्मीर पुलिस सेवा (केपीएस) अधिकारी है। श्रीनगर पुलिस ने पुष्टि की है कि गुरुवार को पुलिस की एक टीम ने डीएसपी रैंक के अधिकारी आदिल शेख को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसका दिल्ली मीडिया के कुछ वर्गों में काफी घनिष्ठता थी। इसके अलावा यह खुद जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रतिष्ठित अधिकारियों के साथ भी लंबे वक्त से संपर्क में था। 

गिरफ्तारी के डर से भागा डीएसपी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस की एक टीम ने डिप्टी के आवास की तलाशी ली. एसपी शेख आदिल मुश्ताक दो दिन पहले श्रीनगर में थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह घर से बाहर कूद गया था। उसके आवास से एक लैपटॉप की तलाशी के दौरान, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि बरामद किए गए थे।”

डीएसपी आदिल पर पुलिस स्टेशन नौगाम में मुकदमा दायर किया गया है। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 167, 193, 201, 210, 218, 221 और 7, 7 ए भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत गंभीर धाराएं लगाई गई हैं। श्रीनगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर लिया गया है।

गौरतलब है कि अतीत में, कश्मीर पुलिस के कई अधिकारी सुरक्षा और आतंकवाद से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर जांच के दायरे में आए हैं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments