Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalजम्मू सीमा पर पाक की फायरिंग, BSF का जवान घायल, 1 महीने...

जम्मू सीमा पर पाक की फायरिंग, BSF का जवान घायल, 1 महीने में हुई तीसरी घटना


जम्मू. सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार तड़के पाकिस्तानी रेंजर्स की अकारण गोलीबारी (Firing) में बीएसएफ (BSF) का एक जवान घायल हो गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. जिले में सीमा चौकियों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी जम्मू सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों (Pakistani Rangers) द्वारा 24 दिनों में संघर्ष विराम का तीसरा उल्लंघन है. अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया और उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. बाद में घायल जवान को बाद में जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया. बीएसफ ने एक बयान में कहा कि ‘8/9 नवंबर 2023 की रात के दौरान पाकिस्तान रेंजर्स ने रामगढ़ इलाके में अकारण गोलीबारी की, जिसका बीएसएफ जवानों ने माकूल जवाब दिया.’

रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (BMO) डॉ. लखविंदर सिंह ने कहा कि बीएसएफ का एक जवान पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हो गया और रात करीब एक बजे इलाज के लिए केंद्र में आया. जेरडा के ग्रामीण मोहन सिंह भट्टी ने बताया कि गोलीबारी रात करीब 12.20 बजे शुरू हुई और बाद में बड़ी गोलाबारी में बदल गई. उन्होंने कहा कि ‘अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी और गोलाबारी के कारण भय का माहौल कायम है.’ पाकिस्तान रेंजर्स ने 28 अक्टूबर को भी लगभग सात घंटे तक भारी गोलीबारी की थी. जिसके कारण बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गए थे.

गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे. 25 फरवरी, 2021 को दोनों पक्षों द्वारा युद्धविराम समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से यह कुल मिलाकर युद्ध विराम का छठा उल्लंघन है.

Tags: BSF, BSF jawan, Ceasefire violation, India pakistan



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments