Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeLife Styleजानें किस बात का संकेत देता है छिपकली का किसी व्यक्ति पर...

जानें किस बात का संकेत देता है छिपकली का किसी व्यक्ति पर गिरना


हाइलाइट्स

छिपकली पैर पर गिरती है तो संकेत है कि जल्दी ही कोई सुखद यात्रा कर सकते हैं.
अपने घर पर छिपकली नजर आ जाए तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है.

Jyotish Shastra: हमारे घर के आसपास और घर के अंदर बहुत से छोटे-छोटे जीव जंतु और कीट पतंगे होते हैं. इन्हीं जीव जंतुओं में से एक है छिपकली. छिपकली को देखकर कई लोगों के मन में एक अजीब सा डर उत्पन्न हो जाता है, और कई लोग तो छिपकली का सिर्फ नाम सुनकर ही डर जाते हैं. लेकिन यदि बात करें धर्मिक शास्त्रों की तो इनमें मिली जानकारी के अनुसार छिपकली का घर के अंदर होना शुभ माना गया है. लेकिन इस बात को लेकर अलग-अलग शास्त्रों में अलग-अलग मत दिए गए हैं. ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल उठता है कि यदि छिपकली किसी व्यक्ति के शरीर के किसी भाग पर गिर जाए तो वह शुभ होता है या अशुभ (Auspicious or Inauspicious). इसके बारे में हमें बता रहें हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

घर के अंदर छिपकली का दिखना

-ऐसा माना जाता है कि यदि किसी त्योहार या किसी विशेष पर्व पर आपको अपने घर के अंदर छिपकली दिखाई दे तो यह संकेत होता है कि आपके घर में माता लक्ष्मी का वास है.

यह भी पढ़ें – लग्जरी लाइफ जीते हैं वो लोग, जिनके नाम की शुरुआत इन 4 अक्षरों से होती है

दो छिपकलियों को लड़ते देखना

-यदि किसी व्यक्ति को अपने घर में दो छिपकलियां आपस में लड़ती हुई दिखाई दे तो उसके लिए यह बुरा संकेत हो सकता है. ऐसे में उस व्यक्ति को अपने कुटुंब से जुड़ी कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है.

घर से जाते समय छिपकली का दिखना

-यदि आप किसी अच्छे कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं और ऐसे में आपको अपने घर पर छिपकली नजर आ जाए तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं वह अवश्य सफल होगा और हो सकता है कि आपको कोई शुभ समाचार भी मिले.

यह भी पढ़ें – बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय

शरीर पर छिपकली का गिरना

-यदि किसी व्यक्ति के शरीर पर छिपकली चढ़ती है तो ऐसे में कहा जाता है कि वह व्यक्ति को जल्द ही नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी. और यदि किसी व्यक्ति के शरीर या सिर के ऊपर कोई छिपकली गिरती है तो उस व्यक्ति को कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है.

पीठ और पैर पर छिपकली का गिरना

-यदि किसी व्यक्ति पर दीवार से कोई छिपकली उसकी पीठ और गर्दन पर अचानक गिर जाती है तो इसका अर्थ है कि आपको अपने कार्य क्षेत्र में यश की प्राप्ति होगी. इसके अलावा यदि छिपकली आपके पैर पर गिरती है तो यह संकेत है कि जल्दी ही आप कोई सुखद यात्रा कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments