Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetजियो यूजर्स दें ध्यान, कंपनी ने इस प्लान से हटा दी 40GB...

जियो यूजर्स दें ध्यान, कंपनी ने इस प्लान से हटा दी 40GB एक्स्ट्रा डेटा की सुविधा


Image Source : फाइल फोटो
इस प्लान में यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाता है।

रिलायंस जियो देश की नंबर एक कंपनी है। जियो के पास एयरटेल और वीआई की तुलना में काफी ज्यादा ग्राहक है। यही कारण है कि जियो समय समय पर यूजर्स के लिए नए नए रिचार्ज प्लान्स और ऑफर्स लाती रहती है। कई बार कंपनी अपने मौजूदा प्लान्स को भी अपडेट करती है। जियो की रिचार्ज प्लान की लिस्ट में कई ऐसे प्लान्स मौजूद हैं जिनमें एक्स्ट्रा डेटा दिया जाता है लेकिन अब कंपनी ने अपने एक प्लान को अपडेट किया है जिसके बाद उसमें मिलने वाले एक्स्ट्रा डेटा की सुविधा को बंद कर दिया गया है।

बता दें कि रिलायंस जियो की लिस्ट में 999 रुपये का एक प्रीपेड प्लान मौजूद है। इस प्लान में ग्राहकों को कंपनी एक्स्ट्रा डेटा ऑफर करती थी। जियो इस प्लान में अपने ग्राहकों को 40GB डेटा एक्स्ट्रा देती थी। यही कारण था कि काफी जियो यूजर्स के लिए यह एक पॉपुलर प्लान था। लेकिन अब यूजर्स को इसका फायदा  एक्स्ट्रा डेटा का लाभ नहीं मिलेगा। 

इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था प्लान

आपको बता दें कि जियो की तरफ से 999 रुपये वाले प्लान को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस प्लान में जियो यूजर्स को कई सारे शानदार बेनेफिट्स ऑफर किए जाते थे। यह प्लान उन लोगों की पहली पसंद है जो ज्यादा डेटा और ज्यादा दिन की वैलिडिटी चाहते हैं। 

जियो के मौजूदा 999 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले फायदों के बारे में बात करें तो इसमें यूजर्स को 84 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में आपको कुल 252GB डाटा मिलता है यानी आप हर दिन इसमें 3GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 84 दिन तक किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। कंपनी अपने ग्राहकों को 100 SMS डेली देती है। 

इस प्लान में जियो अपने ग्राहकों को पहले 40GB डाटा बोनस के तौर पर देती थी लेकिन अब कंपनी ने इस सुविधा को इस प्लान से हटा दिया है। जियो के 999 रुपये वाले प्लान के दूसरे फायदों की बात करें तो इसमें यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का भी सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें- पुराना आईफोन भी पकड़ेगा रॉकेट की स्पीड, सिर्फ भारतीयों को मिलेंगे iOS 17 के ये फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments