Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleजींस खरीदते समय इन 4 बातों का रखें ख्याल, मिलेगी परफेक्ट फिटिंग...

जींस खरीदते समय इन 4 बातों का रखें ख्याल, मिलेगी परफेक्ट फिटिंग और शेप


ऐप पर पढ़ें

How To Choose Perfect Fitting Jeans: जींस पहनने के बाद लुक काफी हद तक स्टाइलिश दिखता है। ये काफी कम्फर्टेबल भी होती हैं। अलग-अलग तरह की जींस को पहनकर लुक अलग दिखता है। हालांकि, अगर जींस सही फिटिंग की ना हो तो लुक पूरी तरह से खराब लगता है। ऐसे में यहां हम बता रहे हैं परफेक्ट फिटिंग और शेप वाली जींस खरीदने के लिए आपको किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

कैसे खरीदें जींस (How To Buy Jeans)

फैब्रिक देखें

जींस खरीदते समय अक्सर लड़कियां ये गलती करीत हैं कि वह फैब्रिक को चेक करना भूल जाती है। ये पूरी तरह से गलत है। जींस खरीदने से पहले कपड़े की डिटेल्स के लेबल को जरूर पढ़ें। जींस के मामले में प्राकृतिक मिक्स कपड़ा अच्छा है। यह लंबे समय तक चलेगा और बार-बार धोने के बावजूद आकार में भी रहेगा। 

सिलाई देखें

फैब्रिक के साथ ही जींस की सिलाई भी चेक करें। अगर सिलाई टेढ़ी है तो जान लें कि जींस ढीली हो सकती है। इसी के साथ परफेक्ट फिटिंग वाली जींस खरीदने के लिए आप जींस को पलटें और इसके योक (वी डिजाइन) को देखें। अगर जींस का योक गहरा है तो जींस फिटिंग और भी अच्छी आती है। लड़कों की जींस में स्ट्रेट योक दिए जाते हैं, वहीं लड़कियों की जींस में वी शेप का कर्व होता है। 

जिप लेंथ 

लड़कियों की जींस का जिप थोड़ा छोटा और पतला होता है। यह जिपर इसलिए बनाया जाता है ताकि महिलाएं जींस को आसानी से हिप्स के ऊपर चढ़ा सकें। क्वालिटी जींस में आपको क्राउचर और जिपर के बीच में कम गैप होता है। वहीं खराब क्वालिटी की जींस में जिपर और क्राउचर के बीच ज्यादा गैप दिया होता है। ऐसे में जींस चुनते समय जिप का ध्यान रखें।

पॉकेट

जींस में आगे और पीछे की तरफ दो पॉकेट होती हैं। पीछे की तरफ बनी पॉकेट का शेप देखना चाहिए। ध्यान रखें कि अगर जींस की पॉकेट कम दूरी पर है, तो ऐसे में आपका हिप फ्लैट लगेगा। वहीं जिस जींस में छोटी पॉकेट होती है उसे पहनकर हिप्स को परफेक्ट शेप मिलती है।

डियर गर्ल्स, गलत ब्रा पहनने पर खराब हो जाती है ब्रेस्ट शेप, खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments