Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsजैसे ही जारी होगा SBI JA क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम, यहां...

जैसे ही जारी होगा SBI JA क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम, यहां दिखेगा सबसे पहले, देखें लिंक


SBI JA Clerk Preliminary Exam 2024: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) प्रारंभिक परीक्षा के लिए एसबीआई जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) परिणाम 2024 जल्द ही जारी करने की संभावना है। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, जो उम्मीदवार भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे लॉगिन विंडो पर अपना रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन संख्या और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सकते हैं। जिसके बाद परिणाम उनके सामने होगा। परिणाम डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।

SBI JA Clerk Preliminary Exam 2024 Result Link – (लिंक रिजल्ट जारी होने के बाद एक्टिव कर दिया जाएगा)

बता दें, कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) प्रारंभिक परीक्षा इस साल 5, 6, 11 और 12 जनवरी को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) क्लर्क प्रीलिम्स 2024 का परिणाम जनवरी के आखिरी सप्ताह या फरवरी 2024 के पहले सप्ताह में जारी करेगा। हालांकि, SBI की ओर से अभी तक परिणाम की तारीख से जुड़ी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से आयोजित इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से जूनियर एसोसिएट के कुल 8,283 पदों को भरा जाना है। प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।  एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा फरवरी के महीने में आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में सफल होंगे उन्हें इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा।

SBI CLERK PRELIMS EXAM RESULT 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक कर सकेंगे रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले  भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in पर जाना होगा।

स्टेप 2-  ‘SBI Clerk Advertisement’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- इसके बाद ‘SBI Clerk Preliminary result 2024’  लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4- अब जैसे ही एक नया पेज खुलेगा, उम्मीदवारों को मांगे गए क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे।

स्टेप 5-  अब उम्मीदवार को ‘ सबमिट’ लिंक  पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आपके सामने होगा।

स्टेप 6- परिणाम को चेक कर लें और सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें। आप चाहें तो इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

 

 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments