Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleजोमैटो के सीईओ दीपिंदर ने घटाए 15 किलो, फिटनेस जर्नी देख लोग...

जोमैटो के सीईओ दीपिंदर ने घटाए 15 किलो, फिटनेस जर्नी देख लोग बोले- खुद घर का खा रहे…


ऐप पर पढ़ें

खराब लाइफस्टाइल और खान-पान ज्यादातर गंभीर बीमारियों की वजह होती है। यह बात जितनी जल्दी समझ आ जाए उतनी बेहतर है। वैसे इस मामले में ज्यादा लोग सजग हो रहे हैं। साथ ही लोगों को प्रेरणा भी दे रहे हैं। इसी का ताजा उदाहरण हैं फूड डिलिवरी ऐप जोमाटो के सीईओ दीपिंदर गोयल। उन्होंने अपनी फिटनेस जर्नी शेयर की है। साथ ही दिखाया है कि 2019 में उनके बिगड़े हुए बायोमार्कर्स अब आश्चर्यजनक रूप से सुधर गए हैं। उन्होंने बताया है कि इसके लिए उन्होंने किसी चीज की अति नहीं की बल्कि सिर्फ जो किया उसे लगातार करते रहे।

चर्चा में फिटनेस जर्नी

भारत में ज्यादातर फूडीज अपनी वक्त-बेवक्त होने वाली क्रेविंग्स को मिटाने के लिए फूड डिलीवरी ऐप्स का यूज करते हैं। ऐसा भी माना जाता है कि इन ऐप्स से मंगाया खाना आपके फिटनेस गोल को बर्बाद कर सकता है। अब एक फूड डिलीवरी ऐप के सीईओ ने अपनी फिटनेस जर्नी शेयर की। उन्होंने अपनी 2019 और 2023 की तस्वीर शेयर की है।

4 साल में ट्रांसफॉर्मेशन

उन्होंने लिखा है, मेरी पर्सनल फिटनस जर्नी पर एक नजर। 2019 में पेंडेमिक के कुछ महीने पहले, मैंने अपनी हेल्थ को अपने काम की तरह ही प्राथमिकता देना शुरू किया। कुछ एक्सट्रीम नहीं बस लगकर ऐसा किया। 2019 से 2023 में ये नतीजा मिला।

कार्बोहाइड्रेट पर लगाई लगाम

जोमैटे के ब्लॉग में दीपिंदर ने लिखा है कि यह बात अब रहस्य नहीं है कि जिनका परफॉर्मेंस बेहतर होता है, उनकी मेंटल हेल्थ के साथ फिजिकल हेल्थ भी अच्छी होती है। दीपिंदर ने लिखा है कि उन्होंने ये ट्रैक करना शुरू किया कि वे कितना कार्बोहाइड्रेट ले रहे हैं। इसके बाद हेल्दी डायट ली। इसके साथ रेग्युलर्ली वर्कआउट किया। 

 

घट गया, कोलेस्ट्रॉल और शुगर

दीपिंदर ने यह भी लिखा कि कुछ भी अति के साथ नहीं किया। वह वीकेंड्स पर मनपसंद चीट मील भी लेते रहे। उन्हें हेल्दी आदतों पर डटे रहने की कोशिश की। अब उनका कोलेस्ट्रॉल, शुगर, बॉडी फैट और वजन सब कम हो चुका है। दीपिंदर का वजन 87 किलो से 72 पर आ गया है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments