Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeWorldजो बाइडन के कुत्ते से खौफ खाते हैं सीक्रेट एजेंट, अब तक...

जो बाइडन के कुत्ते से खौफ खाते हैं सीक्रेट एजेंट, अब तक 24 को बना चुका है शिकार


नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट सर्विस के एजेट बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. वह राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगे ये सीक्रेट सर्विस एजेंट एक कुत्ते से अपनी रक्षा तक नहीं कर पा रहे हैं. जी हां, राष्ट्रपति जो बाइडन के पालतू कुत्ते कमांडर ने अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट्स की नाक में दम कम रखा है और अलग-अलग मौकों पर कम से कम 24 बार उन पर हमला किया है. नए दस्तावेजों से यह जानकारी सामने आई है कि राष्ट्रपति जो बाइडन के कुत्ते कमांडर ने कम से कम 24 मौकों पर अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों को काटा है.

बीबीसी के मुताबिक, सीक्रेट सर्विस रिकॉर्ड से पता चलता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के जर्मन शेफर्ड कुत्ते कमांडर ने बॉडीगार्ड के बीच खलबली मचा रखी है. यह जानकारी सूचना के अधिकार के तहत सामने आई है. हालांकि, अब उस कमांडर कुत्ते को व्हाइट हाउस से हटा दिया गया है. रिकॉर्ड से पता चलता है कि अक्टूबर 2022 और जुलाई 2023 के बीच कुत्ते के काटने की कम से कम 24 घटनाएं हुईं. कुत्ते द्वारा सीक्रेट सर्विस के सदस्यों की कलाई, अग्रबाहु, कोहनी, कमर, छाती, जांघ और कंधे पर काटा गया, जिनमें वे घायल हो गए.

क्योंकि दस्तावेज केवल सीक्रेट सर्विस को कवर करते हैं और मैरीलैंड में व्हाइट हाउस और कैंप डेविड के कर्मचारियों को कवर नहीं करते हैं, ऐसे में इसमें इस खतरनाक कुत्ते द्वारा काट जाने की सभी घटनाएं शामिल नहीं हो सकती हैं. बाइडन परिवार के इस कुत्ते को पिछले साल अक्टूबर में व्हाइट हाउस से हटाया गया था. वह भी उस घटना के एक सप्ताह बाद, जब उसने एक सीक्रेट सर्विस एजेंट को काटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

जून में भी उस कुत्ते ने एक एजेंट पर हमला किया था और उसे काटकर बुरी तरह घायल कर दिया था. काटे जाने के कारण एजेंट की बांह पर गहरा घाव हो गया था, जिसमें उसे टांके लगाने पड़े थे. एक दस्तावेज़ के अनुसार, व्हाइट हाउस के एक क्षेत्र में फर्श पर खून के कारण इमारत के पूर्वी विंग के दौरे को 20 मिनट के लिए निलंबित कर दिया गया. जुलाई में भी कुत्ते ने एक अन्य एजेंट को काट लिया था, जिसके बाद उसे छह टांके लगवाने पड़े थे. बता दें कि साल 2021 में जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने के बाद ‘कमांडर’ को एक बच्चे के रूप में व्हाइट हाउस लाया गया था.

Tags: Joe Biden, Joe Biden Family



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments