Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalझारखंड में नई सरकार पर सस्पेंस बरकरार, चंपई सोरेन ने राज्यपाल से...

झारखंड में नई सरकार पर सस्पेंस बरकरार, चंपई सोरेन ने राज्यपाल से मुलाकात की – India TV Hindi


Image Source : INDIA TV
JMM ने 43 विधायकों के समर्थन का दावा किया

रांची:   झारखंड में नई सरकार के गठन पर सस्पेंस बरकरार है। हलांकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने आज शाम में एक बार फिर राज्यपाल से मुलाकात की और 43 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। उन्हें राज्यपाल की ओर से शपथ ग्रहण के बारे में कुछ बताया नहीं गया है। केवल इतना कहा गया है कि नई सरकार के गठन की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। इस बीच पार्टी की ओर से 43 विधायकों का एक वीडियो भी जारी किया गया है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद चंपई सोरेन ने कहा कि करीब 22 घंटे बीत चुके हैं लेकिन नई सरकार के शपथ ग्रहण के बारे में राज्यपाल ने कुछ नहीं बताया है।

राज्यपाल ने कहा जल्द शुरू होगी सरकार गठन की प्रक्रिया-चंपई सोरेन

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात के बाद जेएमएम विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने कहा, ‘हमने मांग की है कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। उन्होंने (राज्यपाल) कहा कि प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी…”

इससे पहले झारखंड में जारी राजनीतिक संकट के बीच चंपई सोरेन राज्यपाल सी.पी.राधाकृष्णन से मिलने राजभवन पहुंचे था। सोरेन के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक सत्यानंद भोक्ता, भाकपा (माले) एल के विधायक विनोद सिंह और विधायक प्रदीप यादव भी थे।

सिंह ने राजभवन में प्रवेश करने से पहले कहा, ‘‘राज्यपाल से सरकार बनाने के हमारे दावे को जल्द से जल्द स्वीकार करने का अनुरोध करेंगे।’’ राज्यपाल ने राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को शाम साढ़े पांच बजे मिलने का समय दिया था। हेमंत सोरेन को बुधवार रात यहां मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद चंपई सोरेन झामुमो विधायक दल के नेता चुने गए थे। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments