Saturday, September 14, 2024
Google search engine
HomeNationalझारखंड में भी 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी, सीएम हेमंत सोरेन ने...

झारखंड में भी 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी, सीएम हेमंत सोरेन ने किया ऐलान – India TV Hindi


Image Source : INDIA TV
झारखंड में भी 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी

रांची: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम की पूरे देश में तैयारी की जा रही है। केंद्र सरकार ने देशभर में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। वहीं कई राज्य सरकारों ने भी अवकाश का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश में तो शराब और मांस-मछली की दुकाने भी बंद रहेंगी। वहीं अब झारखंड सरकार ने भी छुट्टी की घोषणा कर दी है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यालय ने ट्वीट करते हुए बताया कि राज्य में 22 जनवरी सोमवार को प्रदेश के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। इसके साथ ही प्रदेश के सभी स्कूल पूरे दिन के बंद रखने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सोमवार को 2:30 बजे तक सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश में भी रहेगी छुट्टी 

वहीं इससे पहले हिमाचल प्रदेश में भी सोमवार 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी का ऐलान किया गया है। शिमला में सीएम सुक्खू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। भगवान राम किसी राजनीतिक दल के नहीं हैं, वह हम सभी के आदर्श हैं। उनके प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी बोली है लेकिन हम प्रदेश पूरे दिन का अवकाश घोषित करते हैं। 

दिल्ली में भी आधे दिन का अवकाश 

वहीं इससे पहले शनिवार को दिल्ली में भी आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया था। इसके साथ ही असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments