Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsटीना डाबी के नक्शेकदम पर छोटी बहन IAS रिया डाबी, चर्चा में...

टीना डाबी के नक्शेकदम पर छोटी बहन IAS रिया डाबी, चर्चा में सख्त फैसले और तेज तर्रार छवि


ऐप पर पढ़ें

राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी रिया डाबी काम और तेज तर्रार फैसलों के मामले में भी अपनी बड़ी बहन टीना डाबी से कम नहीं है। पहली ही पोस्टिंग में रिया डाबी सख्त फैसले ले रही हैं। मंगलवार को आईएएस रिया डाबी ने अलवर के तिजारा ब्लॉक का निरीक्षण किया था। लापरवाही मिलने पर डॉक्टर और आशा सहयोगिनियों को नोटिस जारी कर हटाने के निर्देश दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डाबी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ रूपबास व अरंडका में निरीक्षण के लिए पहुंची थीं। रूपबास की आशा सहयोगिनी के पास सर्वे रिपोर्ट नहीं मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने जुलाई में आईएएस टीना डाबी की छोटी बहन आईएएस रिया डाबी को ट्रेनिंग समाप्ति के बाद जिला प्रशिक्षण के लिए पहली पोस्टिंग अलवर में दी थी। रिया यहां असिस्टेंट कलेक्टर एवं एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात हैं। दिल्ली की रहने वाली 23 साल की रिया डाबी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 15वीं रैंक हासिल की थी। 

टीना डाबी ने भी किया था पहली पोस्टिंग में शानदार काम

IAS ट्रेनिंग पूरी करने के बाद टीना डाबी को अक्टूबर 2018 में भीलवाड़ा के एसडीएम (सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट) पद पर पहली पोस्टिंग मिली थी। कोरोना महामारी के समय वह भीलवाड़ा में ही तैनात थी। कोरोना वायरस के प्रकोप पर काबू पाने को लेकर ‘भीलवाड़ा मॉडल’ पूरे देश में चर्चा का विषय बना था। कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने में भीलवाड़ा प्रशासन के इंतजाम और उठाए गए कदमों की काफी तारीफ हुई थी। प्रशासन की ठोस रणनीति और कड़े फैसले की बदौलत कोरोना जोन बने भीलवाड़ा ने वायरस के खिलाफ जंग जीती थी। मीटिंग, फीडबैक और प्लानिंग से प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थिति पर काबू पा लिया था। 

फिर चर्चा में दृष्टि IAS के संस्थापक डॉ विकास दिव्यकीर्ति, जानें क्या है इस बार वजह

आपको बता दें कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2015 की टॉपर टीना ने सिर्फ यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में ही नहीं बल्कि उसके बाद होने वाली IAS ट्रेनिंग में भी उन्होंने पहली रैंक हासिल की थी। इसके लिए उन्हें प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल से नवाजा गया था। टीना के सामने पहली पोस्टिंग में सिर्फ डेढ़ साल बाद ही कोरोना महामारी बेहद चैलेंजिंग टास्क आ गया था। 

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments