Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeSportsटीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन पक्‍की

टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन पक्‍की


Image Source : GETTY
रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या

IND vs WI Team India Playing XI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। अब तक इस दौरे पर भारतीय टीम दो टेस्‍ट मैच खेल चुकी है, जिसे भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम कर लिया है। अब तीन वनडे की बारी है। टीम इंडिया का सही मायने में ये मिशन विश्‍व कप शुरू हो रहा है। क्‍योंकि विश्‍व कप अब बहुत ज्‍यादा दूर नहीं है। इस बीच पहले वन डे में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, इसको लेकर अभी तक पत्‍ते नहीं खुले हैं। जब कप्‍तान रोहित शर्मा शाम को साढ़े छह बजे टॉस के लिए आएंगे, तभी पता चलेगा। लेकिन इससे पहले एक तस्‍वीर ने काफी हद तक प्‍लेइंग इलेवन पर से पर्दा हटा दिया है। 

कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल कर सकते हैं ओपनिंग 


दरअसल भारतीय टीम के पास पहले मैच में ओपनिंग के लिए कुल मिलाकर चार ऑप्‍शन हैं। कप्‍तान रोहित शर्मा तो ओपिंनग करेंगे ही, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा। इसके लिए कम से कम तीन ऑप्‍शन हैं। शुभमन गिल के तौर पर एक युवा और तेजतर्रार ओपनर है, वहीं रुतुराज गायकवाड ने भी हाल ही में आईपीएल में अपनी टीम सीएसके के लिए अच्‍छा किया था। उन्‍हें बीसीसीआई ने एशियन गेम्‍स के लिए कप्‍तान भी बनाया है। इसके अलावा इशान किशन के रूप में एक युवा बाएं हाथ का बल्‍लेबाज है। ऐसे में सवाल यही है कि रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कौन करेगा। इस बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्‍लेयर्स के साथ प्रैक्टिस की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जिसमें साफ दिख रहा है कि कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे संभावना नजर आ रही है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल की पारी का आगाज करेंगे। यानी माना जाना चाहिए कि पहले मैच की प्‍लेइंग इलेवन में रुतुराज गायकवाड औ ईशान किशन का पत्‍ता कटना करीब करीब तय है। 

मोहम्‍मद सिराज से वापस भारत आने से खुलेंगे तेज गेंदबाजों के रास्‍ते 

इस बीच मैच के दिन ही यानी गुरुवार को सुबह सुबह अचानक खबर सामने आई, इससे पता चला कि दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज वापस भारत लौट आए हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई अपडेट नहीं दी गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि सिराज को एशिया कप से पहले रेस्‍ट देना था, इसलिए उन्‍हें वापस भेजा गया है। सीरीज से जसप्रीत बुमराह IND vsपहले ही बाहर है और मोहम्‍मद शमी को पहले ही आराम दिया गया है। अब सिराज से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के पास प्‍लेइंग इलेवन के पास तेज गेंदबाजी के चार ऑप्‍शन बचे हैं। इसमें जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और उमरान मलिक का नाम शामिल है। हार्दिक पांड्या भी मिडियम पेस करते हैं, लेकिन वे पूरे दस ओवर गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं, ये कहना मुश्किल है। हालांकि वे टीम इंडिया के उपकप्‍तान हैं, इसलिए प्‍लेइंग इलेवन का तो हिस्‍सा होंगे ही। यानी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन करीब करीब सेट नजर आ रही है। लेकिन यकीनी तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, इसका खुलासा कप्‍तान रोहित शर्मा शाम को करेंगे। 

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments