Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeNational'डरो मत' बोले राहुल गांधी, तो स्पीकर ओम बिड़ला ने टोका; कहा-...

‘डरो मत’ बोले राहुल गांधी, तो स्पीकर ओम बिड़ला ने टोका; कहा- सदन में सब बराबर


नई दिल्‍ली. लोकसभा (Lok Sabha) में महिला आरक्षण विधेयक पर हो रही चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जब ‘डरो मत’ कहकर सत्‍ता पक्ष के सांसदों को संबोधित किया तो इस पर लोकसभा स्‍पीकर ओम बिड़ला (Om Birla) ने उन्‍हें तुरंत टोक दिया. ओम बिड़ला ने कहा कि इस सदन में सब बराबर हैं. डरो मत- डरो मत ऐसा नहीं बोलना चाहिए. दरअसल राहुल गांधी ने कहा था कि भारत सरकार के 90 सेक्रेटरी में से सिर्फ 3 ओबीसी से हैं; ये चौंकाने वाली बात है.

इस पर सत्‍ता पक्ष के सांसदों ने शोर किया तो राहुल गांधी ने कहा कि डरो मत, हम ओबीसी की बात कर रहे हैं. डरो मत, हम जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं. जब सरकार में 90 में से केवल 3 सेक्रेटरी ओबीसी से हैं तो यह ओबीसी का अपमान है. ओबीसी सेक्रेटरी सिर्फ 5 फीसदी बजट कंट्रोल करते हैं. इसलिए सवाल उठता है कि अगर ओबीसी बड़ी संख्या में हैं. कितने ओबीसी, दलित, आदिवासी हैं इसके लिए जातीय जनगणना जरूरी है. इसे जल्दी कीजिए. 2011 का डेटा जारी कीजिये. आप नहीं करेंगे तो हम करेंगे.

राहुल गांधी ने की नए संसद भवन की तारीफ
राहुल गांधी ने नए संसद भवन की तारीफ करते हुए कहा कि ये संसद भवन सुन्दर है, अच्छे मेज और कुर्सी भी है लेकिन यहां भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की कमी है. राष्ट्रपति एक महिला हैं, जो आदिवासी समुदाय से हैं. इस प्रक्रिया में राष्ट्रपति को भी शामिल होना चाहिए था.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Lok sabha, Lok sabha Speaker Om Birla



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments