Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalडिंपल की जीत का शिवपाल यादव को क्या मिलेगा इनाम? सपा में...

डिंपल की जीत का शिवपाल यादव को क्या मिलेगा इनाम? सपा में बड़ी भूमिका देने को अखिलेश तैयार


ऐप पर पढ़ें

Shivpal Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैननपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की अहम भूमिका रही है। अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा उन्हें इनाम देने की बारी है। कहा जा रहा है कि अखिलेश अपने चचा को पार्टी में कोई बड़ी भूमिका दे सकते हैं। 

मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव जीत कई मायनों में समाजवादी पार्टी के लिए कई मायने में खास है। इस उपचुनाव से अखिलेश यादव अपने पिता की विरासत को कामय रखने में कामयाब तो हुए ही। साथ ही परिवार भी एकजुट हुआ। चाचा-भतीजे लंबे समय के बाद साथ-साथ दिखे। कहा जाता है कि मैनपुरी में इस शानदार जीत का स्क्रिप्ट शिवपाल यादव ने ही तैयार किया था।

यूपी की सियासत में सपा में शिवपाल यादव की भूमिका को लेकर तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। अपनी कार पर झंडा बदलते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे सपा का झंडा थमा दिया है। अब हम दोनों एक हो गए हैं।

यूपी की सियासी गलियारों में इन दिनों शिवपाल यादव को लेकर जो कयास लगाए जा रहे हैं उनमें विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव या फिर सपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि वह पहले भी इस पद को संभाल चुके हैं। मुलायम सिंह यादव ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी थी। वहीं, अखिलेश यादव ने भी बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कही है।

जानकारों की मानें तो शिवपाल यादव को लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कोई भी जिम्मेदारी दी जाएगी। इस बात की संभावना है कि उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपकर अखिलेश खुद लोकसभा की तैयारी में जुट जाएं। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments