Thursday, July 18, 2024
Google search engine
HomeLife Styleडिवोर्सी से करना चाहते हैं शादी तो इन बातों को भूलकर भी...

डिवोर्सी से करना चाहते हैं शादी तो इन बातों को भूलकर भी ना करें इग्नोर


ऐप पर पढ़ें

Married Life Tips: प्यार वह खूबसूरत अहसास है, जिसे शब्दों में बयां करना शायद किसी के लिए भी बेहद मुश्किल काम होगा। प्यार में डूबे कपल्स किसी भी तरह के उम्र, जाति या सीमा के बंधन को नहीं मानते हैं। प्यार हमेशा दो प्यार करने वालों को खुशी ही देता है। लेकिन प्यार की डगर हमेशा आसान हो यह जरूरी नहीं है। लोगों को इस राह पर चलते हुए कई बार कई तरह की कॉम्पलीकेशन का सामना भी करना पड़ सकता है। खासकर तब जब आपका पार्टनर पहले से ही तलाकशुदा हो। अगर आप ऐसे किसी इंसान के प्यार में हैं जो पहले से ही तलाकशुदा है तो अपने रिश्ते को उसके साथ मजबूत बनाए रखने के लिए शादी से पहले कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। आइए जानते हैं उनके बारे में। 

अतीत को अपनाना पड़ेगा-

आप अगर ऐसे व्यक्ति से प्यार करती हैं, जो पहले से ही तलाकशुदा है और एक या दो बच्चों का पिता भी है तो जहिर सी बात होगी कि वह आपसे उम्र में भी काफी बड़ा होगा। ऐसे में आपको उसके साथ अपने रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए समझदारी से काम लेना होगा। उनके साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले इस बात का खास ख्याल रखें कि आपके पार्टनर के साथ उनका अतीत जुड़ा है। इस अतीत को आपको भी अपनाना होगा। उससे शादी करने से पहले अपने मन को पहले से ही इस बात के लिए तैयार कर लें कि आपको सिर्फ पति ही नहीं उसकी पूरी फैमली को भी अपनाना है।   

पार्टनर को दें पर्सनल स्पेस-

तलाकशुदा व्यक्ति को डेट करते समय इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप उन्हें अपने रिश्ते में पर्सनल स्पेस देती हैं तो वह अपने पुराने रिश्ते की कड़वाहट को भूलकर आपके साथ सहज हो पाएंगे। यह पर्सनल स्पेस उनके और आपके रिश्ते को और बेहतर करने में मदद करेगा। 

इनसिक्योरिटी का सामना-

आपका पार्टनर पहले से ही शादी के बंधन में बंध चुका है। उसका शादी का पहला एक्सपीरियंस अच्छा नहीं रहा तो हो सकता है कि वह आपको लेकर भी थोड़ा इनसिक्योर हों। उनकी ये इनसिक्योरिटी आपको परेशान कर सकता है, लेकिन आपको  उनकी भावनाओं व मनोस्थिति को समझना होगा। इसके अलावा, यह भी हो सकता है कि वह आपके साथ किसी तरह का कोई कमिटमेंट करने से डर रहे हों। ऐसी स्थिति में आपको उन पर दबाव बनाने या फिर झगड़ा करने की जगह उन्हें थोड़ा वक्त देना होगा।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments